17 साल पुराने में आज अतीक़ अहमद पर आ सकता है फ़ैसला

प्रयागराज। यूपी में बाहुबली नेता रहे अतीक़ अहमद कड़ी सुरक्षा के बीच साबरमती से प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच चुके हैं। अतीक को आज यानी मंगलवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि उमेश पाल मामले में अदालत आज अपना फ़ैसला सुना सकती है। ये केस लगभग 17 साल पुराना है। 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या की गई थी। इस केस के मुख्य गवाह उमेश पाल थे।

2006 में उमेश पाल का अपहरण हुआ और आरोप अतीक अहमद और उनके साथियों पर लगा था। ये वही उमेश पाल थे, जिनकी हाल ही में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। अतीक अहमद और उनके साथियों पर आज इसी मामले में अदालत फ़ैसला सुनाएगी। 1989 से अपना राजनीतिक सफ़र शुरू करने वाले अतीक अहमद बसपा, अपना दल और सपा में रह चुके हैं।

विधायकी से अपना करियर शुरू करने वाले अतीक अहमद फूलपूर सीट से सांसद भी रह चुके हैं। जेल में रहने के दौरान भी अतीक चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि 2014, 2019 में वो चुनाव नहीं जीत सके थे। अतीक अहमद के 2019 लोकसभा में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, उनके ख़िलाफ 100 से ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, हत्या की कोशिश, किडनैपिंग, रंगदारी जैसे केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *