Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस सीईओ के पद से देंगे इस्तीफा

Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस सीईओ के पद से देंगे इस्तीफा देने जा रहे हैं अब उनकी जगह कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के लिए एंडी जेसी को सीईओ बनाया। बता दें कि Amazon ने घोषणा की है कि जेफ बेजोस को कंपनी बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है। अब एंडी जेसी कंपनी के सीईओ का पद संभालेंगे।

जेफ बेजोस ने 1994 में अमेज़ॅन की स्थापना की। एक ऑनलाइन बुकस्टोर से, अमेज़ॅन आज एक मेगा ऑनलाइन रिटेलर में बदल गया है। जो दुनिया भर में सभी प्रकार के उत्पादों को बेचता और वितरित करता है। जेफ बेजोस ने अपने कर्मचारियों को एक पत्र लिखा है, जिसमें कंपनी में एंडी जेसी की नई भूमिका पर विश्वास किया गया है।

एंडी पर भरोसा किया :  उन्होंने पत्र में लिखा कि ‘मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मुझे Amazon बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष और एंडी जेसी को सीईओ बनाया जा रहा है। अपनी नई भूमिका में, मैं अपनी सारी ऊर्जा के साथ नए उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करूंगा। मुझे एंडी जेसी पर पूरा भरोसा है कि वह एक उत्कृष्ट नेता साबित होंगे।

amazon से 1.3 मिलियन लोगों को रोजगार मिल रहा है : जेफ बेजोस ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘यह यात्रा लगभग 27 साल पहले शुरू हुई थी। Amazon सिर्फ एक विचार था और उसका कोई नाम नहीं था। उस समय मुझसे यह सवाल अक्सर पूछा जाता था कि इंटरनेट क्या है? आज हम 1.3 मिलियन प्रतिभाशाली, समर्पित लोगों को रोजगार देते हैं। लाखों ग्राहकों और व्यवसायों की सेवा करता है, और व्यापक रूप से दुनिया की सबसे सफल कंपनियों में से एक के रूप में पहचाना जाता है। Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस ने कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के लिए एंडी जेसी को सीईओ बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *