अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला समिति ने मणिपुर व मालदा में महिलाओं पर अत्याचार की घटना के विरोध निकाली रैली

जलपाईगुड़ी। मणिपुर जल रहा है, पश्चिम बंगाल जल रहा है, दरअसल पूरा भारत जल रहा है। राष्ट्रीय उदासीनता के कारण मणिपुर में महिला शक्ति छीनी जा रही है, महिलाएं निर्वस्त्र हो रही हैं। महिलाओं पर बलात्कार और अत्याचार किया। इसके विरोध में आवाज उठायें। इस नारे को सामने रखते हुए सोमवार को अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला समिति जलपाईगुड़ी जिला कमेटी ने जलपाईगुड़ी में विरोध मार्च निकाला।

अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला समिति जलपाईगुड़ी जिला कमेटी द्वारा मणिपुर की घटना और मालदा में 2 आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करने की क्रूर यातना के खिलाफ जलपाईगुड़ी में विरोध प्रदर्शन। अखिल भारतीय जनवादी महिला जिला कमेटी ने शहर में विरोध मार्च निकालने के अलावा जलपाईगुड़ी के थाना मोड़ पर भी विरोध प्रदर्शन किया।

पाकुआहाट कांड की पीड़ित दो महिलाओं को आखिरकार मालदा कोर्ट ने दे दी जमानत

मालदा। पाकुआहाट कांड की पीड़ित दो महिलाओं को आखिरकार मालदा कोर्ट ने जमानत दे दी। दोनों पीड़ित महिलाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील अमिताभ मैत्रा ने सोमवार को मालदा कोर्ट में बामनगोला पुलिस स्टेशन की भूमिका पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चोरी के आरोप में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। लेकिन पुलिस ने इन दोनों पीड़ित महिलाओं को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें जेल भेज दिया गया।

अब सवाल यह है कि जिन लोगों की पिटाई की गई, वे किसी तरह से चोरी में शामिल थे यह अभी तक सिद्ध नहीं हुआ है। यहां तक कि पुलिस की चार्जशीट में दोनों महिलाओं का नाम भी पुलिस रजिस्टर में दर्ज नहीं था। लेकिन उन्हें अन्यायपूर्वक जेल जाना पड़ा। इसका भुगतान कौन करेगा? ऐसे सवाल उठाने के बावजूद वकील अमिताभ मैत्रा ने जज के सामने बामनगोला पुलिस स्टेशन की भूमिका के बारे में बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *