वार्नर के संन्यास के बाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग के लिए ग्रीन सबसे उपयुक्त हैं : कैटिच

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन कैटिच को डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के लिए टेस्ट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने का मौका दिख रहा है। 2020 में अपने पदार्पण के बाद से, ग्रीन ने छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाज के रूप में 24 टेस्ट खेले हैं। लेकिन इस साल एशेज के दौरान उन्होंने अपना स्थान खो दिया जब हेडिंग्ले में प्रारूप में वापसी पर मिशेल मार्श ने प्रभावशाली शतक बनाया।

चूंकि वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद संन्यास लेने वाले हैं, और ऑस्ट्रेलिया को जनवरी 2024 के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं, ऐसे में संभावना है कि ग्रीन को शीर्ष पर रखा जाएगा। “मुझे लगता है कि यहीं पर कैमरून ग्रीन जैसा कोई व्यक्ति ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त होगा। उनका सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नंबर 4 पर रहा है…

मुझे लगता है कि वह तकनीकी रूप से और उनके प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड और टेस्ट रिकॉर्ड के बारे में बात कर रहे अन्य तीन सलामी बल्लेबाजों की तुलना में बेहतर खिलाड़ी हैं, साथ ही उनके पास एक गन फील्डर होने का बोनस भी है और वह ऐसा कर सकते हैं। 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी कर सकते हैं।”

कैटिच ने एसईएन रेडियो पर कहा , “यदि आप सॉफ्ट लैंडिंग चाहते हैं, तो वेस्ट इंडीज एक सॉफ्ट लैंडिंग है क्योंकि वे इस समय टेस्ट क्रिकेट में स्पष्ट रूप से संघर्ष कर रहे हैं और यह किसी को शीर्ष क्रम में रखने का मौका है ताकि वे अपने पैर जमा सकें और उन्हें आगे बढ़ने दें ट्रैक पर कठिन चुनौतियों के लिए। ”

शुक्रवार को, मार्श ने टेस्ट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने की संभावना से इनकार कर दिया, एक ऐसी भूमिका जिससे बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने भी खुद को दूर कर लिया है। “ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने के अनुभव से मैं इस पर बात कर सकता हूं, जबकि मैंने प्रथम श्रेणी स्तर पर ऐसा कभी नहीं किया था, यह किया जा सकता है (ग्रीन को शीर्ष पर रखना)।”

कैटिच ने निष्कर्ष निकाला, “यह सिर्फ एक मानसिकता समायोजन है। वास्तव में मुझे यह उपयुक्त लगा क्योंकि मैंने पहले डब्लूए या एनएसडब्लू के लिए नंबर 3 पर इतनी बल्लेबाजी की थी कि वहां से सीधे बाहर निकलना मेरे करियर के उस चरण में मेरे लिए बेहतर था क्योंकि आप बैठे-बैठे एनर्जी बर्बाद नहीं करते हैं। ”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *