Police

बंगाल में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीरभूम जिले में एक पत्थर की खदान से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोटक चंदनपुर इलाके में एक खाली खदान से बरामद किए गए। पुलिस ने कहा कि जब्त वस्तुओं में इलेक्ट्रिक डेटोनेटर के 150 बक्से, डेटोनेटर के छह बक्से और 14 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट शामिल हैं। खदान के मालिक कालीन हांदा की कुछ साल पहले मौत हो गई थी और तब से खदान लावारिस हालत में पड़ी हुई है। पुलिस ने कहा कि जांच की जा रही है।

ऐतिहासिक रास मेला खत्म, ‘भांगा मेला’ शुरू

कूचबिहार का ऐतिहासिक रास मेला भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन दर्शकों की भीड़ कम नहीं हो रही है। हर वर्ष मेला समाप्ति के बाद दो से तीन दिनों तक यहां दर्शकों की भीड़ लगी रहती है। इस दौरान एक ओर दुकानें बंद होना, दूसरी ओर समानों की बिक्री, दोनों समानांतर रूप से जारी रहता है। इसे ‘भांगा मेला’ के नाम से जाना जाता है।

शनिवार को 20 दिवसीय मेला समाप्त होने के बाद रविवार सुबह से दर्शकों की भीड़ कम नहीं हो रही है। इधर, पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार दुकानों को बंद करा देने के बाद भी पुलिस के जाते ही दुकानदार फिर से बिक्री करते नजर आते है। जिस वजह से आज पुलिस की टीमों ने कूचबिहार के रास मेला मैदान, एमजेएन स्टेडियम, सिल्वर जुबली रोड समेत कई इलाकों में अभियान चलाई और दुकानों को बंद कराया। पुलिस पूरी तत्परता से इस पर नजर बनाई हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *