‘आइकोनिक परफेक्ट एचीवर एक्टर-प्रोड्यूसर अवार्ड’ से नवाजा गया एक्ट्रेस ईशा देओल को

काली दास पाण्डेय, मुंबई : एक लंबे अंतराल के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा देओल ने जब प्रोड्यूसर और एक्टर बनकर शो वर्ल्ड में अपनी शार्ट फिल्म ‘एक दुआ’ के माध्यम से पुनः कदम रखा तो उन्होंने अपनी अदाकारी से लाखों सिने दर्शकों के दिलोदिमाग पर अपनी अमिट छाप कायम की। सशक्त कहानी कहनेवाली उनकी महिला भ्रूण हत्या को बड़ी ही बेबाकी अंदाज़ से बयां करने वाली उनकी शॉर्ट फिल्म ‘एक दुआ’ सफल लघु फिल्म की श्रेणी में शामिल कर ली गई है। प्रतिफल स्वरूप पिछले दिनों ईशा देओल को आइकोनिक परफेक्ट एचीवर एक्टर-प्रोड्यूसर अवार्ड’ से नवाजा गया।

शादी के बाद ईशा देओल फिल्मों से काफी दूर हो गई थी परंतु अब ईशा देओल तख्तानी एक्टिंग और फ़िल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बतौर प्रोड्यूसर शॉर्ट फिल्म ‘एक दुआ’ के बाद ईशा अभिनेता अजय देवगन के साथ ‘रुद्रा: द एज ऑफ डार्कनेस’ एक वेब शो भी कर रही हैं जो 2022 में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज किया जाएगा।

बकौल परफेक्ट वीमेन मैगज़ीन की एडिटर डॉ. खुशी गुरुभाई ईशा देओल तख्तानी इस अवार्ड के लिए एकदम सही हैं क्योंकि एक प्रोड्यूसर और अभिनेत्री के तौर पर उन्होंने समाज के सबसे संवेदनशील और मार्मिक विषय पर रोशनी दी हैं, जहाँ पर लिंग-भेदभाव किया जाता हैं। जहाँ लड़की के जन्म पर उसे हीन नजरों से देखा जाता है। काफी रूढ़ि और परम्परावादी सोच के इंसान अभी तक इस सोच को सबसे आगे रखते हैं। हमें गर्व है कि एक अभिनेत्री के तौर पर ईशा ने इस विषय को चुना। इसीलिए वह इस सम्मान के योग्य हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *