बलिया में किशोरी को अगवा कर बलात्‍कार करने का आरोपी गिरफ्तार

बलिया (उप्र): बलिया जिले के नगरा थाना क्षेत्र में एक किशोरी को कथित रूप से अगवा कर हरियाणा ले जाने तथा तकरीबन डेढ़ माह तक उसके साथ बलात्कार करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीया किशोरी को गत 11 सितम्बर को उसी के गांव का राजा भारती (24) कथित तौर पर अगवा कर ले गया।

किशोरी के पिता की तहरीर पर राजा के विरुद्ध 16 सितम्बर को भारतीय दंड संहिता की धारा 363 व 366 (अपहरण) के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। नगरा थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अतुल कुमार मिश्र ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने रविवार को किशोरी को थाना क्षेत्र के एक स्थान से मुक्त करा लिया।

उनके अनुसार, किशोरी ने पुलिस को बयान दिया कि राजा उसे अगवा कर हरियाणा ले गया तथा उसके साथ तकरीबन डेढ़ माह तक बलात्कार किया।  उन्होंने बताया कि किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्‍कार) के साथ ही यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की सुसंगत धारा भी जोड़ दी है। मिश्र ने बताया कि पुलिस ने आरोपी राजा को नगरा कस्बे के मलप मोड़ से गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *