कोलकाता में हथियारों के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद उसके पास से चार हथियार बरामद किये गये हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को शहर के दमदम इलाके में आरोपी के आवास पर छापा मारा और दो सात एमएम की पिस्तौल और दो देशी बंदूकें जब्त कीं। उन्होंने कहा कि पुलिस उक्त व्यक्ति को हिरासत के एक दिन बाद अदालत में पेश करेगी।उन्होंने बताया कि हथियारों की तस्करी में आरोपी की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 5 नवंबर से की गई गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर इलाके में भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) मॉड्यूल में एक नया अल कायदा स्थापित करने के प्रयास को विफल कर दिया है। कोलकाता पुलिस ने कहा कि उसके विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पिछले 48 घंटों के दौरान मथुरापुर से भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल कायदा के दो लिंकमैन को गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों लिंकमैन – अज़ीज़ुल हक और मनिरुद्दीन खान – पढ़े-लिखे थे। अजीजुल हक जहां पेशे से शिक्षक हैं, वहीं मनिरुद्दीन खान बारासात कॉलेज में इतिहास के तीसरे वर्ष के छात्र हैं। दोनों अपने-अपने इलाकों में बेहद मृदुभाषी और सभ्य व्यक्ति के रूप में जाने जाते थे। खान हक से प्राइवेट ट्यूशन भी लेता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *