हावड़ा : ग्रिल काटकर चोर उड़ा ले गए 30 लाख गहने और कैश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में सोमवार देर रात चोरों ने एक फ्लैट से 30 लाख के गहने और नकदी उड़ा ली। घटना आंदूल के दासपाड़ा में एक व्यवसायी के घर घटी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चोर बरामदे की ग्रिल काटकर चोर 30 लाख सोने और हीरे के जेवर, 80 हजार रुपये नकद सहित कई सामान चोरी कर ले गए। इतनी बड़ी चोरी की घटना से घरवाले सहमे हुए हैं। सूचना मिलने पर डोमजूर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घर के सामने सड़क पर लगी सीसीटीवी फुटेज की जांच रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में लगातार एक के बाद एक चोरी की घटनाएं घट रही हैं। उनका दावा है कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो रहा है।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इस कोरोना से घर के मालिक की मौत हो गई थी। मकान मालिक की पत्नी सुतपा खाड़ा अपनी बेटी के साथ घर में अकेले रहती थी। सुतपा की बेटी देर रात तक पढ़ती है। सोमवार को भी रात 1 बजे तक वह पढ़ाई कर ही थी। उसके बाद मां-बेटी दोनों सो जाती हैं। सुबह करीब साढ़े पांच बजे गृहिणी की नींद खुली तो देखा कि घर की ग्रिल टूटी हुई है और सब कुछ बिखरा पड़ा है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पीड़ित महिला के भतीजे सुशांत ने किसी परिचित के जुड़े होने का संदेह जताया है। उनका दावा है मोहल्ले के कुछ लोग देर रात घूमते रहते हैं। ऐसा लगता है कि कोई परिचित इसमें शामिल है।

तभी इतनी बड़ी घटना को अंजाम देना संभव है। ग्रिल काटे गए पर अलमारी खोली गई। मतलब किसी के पास उस अलमारी की नकली चाबियां थी। स्थानीय लोगों ने घटना को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाएं हैं। लोगों का कहना है कि लुटेरे मां-बेटी कुछ भी नुकसान पहुंचा सकते थे। आरोप है कि पिछले कुछ महीनों से एक के बाद एक चोरी की घटनाएं हो रही हैं, पर पुलिस कोई कदम नहीं उठा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *