उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सड़क मरम्मत की मांग पर कूचबिहार के पुंडीबाड़ी में मचा बवाल

कूचबिहार । कूचबिहार के पुंडीबाड़ी में सड़क जाम को लेकर गुरुवार को स्थानीय निवासियों ने भारी बवाल किया है। बताया गया है कि गुरुवार की दोपहर को कूचबिहार के ब्लॉक 2 के पुंडीबाड़ी बाजार इलाके में सड़क मरम्मत की मांग को लेकर स्थानीय निवासियों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरोप है कि कूचबिहार के ब्लॉक 2 के पुंडीबाड़ी में सुखनदिघी सड़क लंबे समय से जर्जर हालत में है। कई बार प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ, इसलिए क्षेत्र के सभी महिला-पुरुषों को एक साथ आकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा।

सूचना मिलने पर पुंडीबाड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया। इसके बाद जब पुलिस ने जबरदस्ती नाकाबंदी हटाई तो पुलिस की प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प हो गयी। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर थाने लायी और प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाया। हालांकि, बाद में जाम लगाने वालों ने बीडीओ कार्यालय में जाकर विरोध जताया। बाद में पुलिस ने दोनों गिरफ्तार लोगों को छोड़ दिया।

कूचबिहार : भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की फायरिंग में एक तस्कर की मौत

कूचबिहार । भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की फायरिंग में फिर एकतस्कर की मौत हो गई। माथाभांगा 1 ब्लॉक के भारत-बांग्लादेश सीमा के बैरागीरहाट इलाके में बीएसएफ ने मुठभेड़ के दौरान एक तस्कर को मार गिराया। पुलिस सूत्रों के अनुसार बीती रात बैरागीरहाट के चोंगरखाता खगरीबाड़ी सीमा पर तस्करों का एक समूह जमा हुआ। इनलोगों ने सीमा पर तैनात बीएसएफ पर हमला किया, जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ के जवानों ने तस्करों पर फायरिंग की जिसमें एक तस्कर मारा गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तस्कर के पास से एक मोबाइल फोन और बांग्लादेश के दो सिम कार्ड बरामद हुए हैं।

माथाभंगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने कहा कि कुछ तस्कर आज सुबह भारत-बांग्लादेश सीमा के बैरागीर हाट इलाके में जमा हुए थे और बांग्लादेश की तरफ से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। तभी तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर हमला करने की कोशिश की। बीएसएफ ने तीन राउंड फायरिंग की। इस घटना में एक तस्कर की मौत हो गई। शव को गुरुवार सुबह बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक के पास से एक मोबाइल फोन और दो बांग्लादेशी सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है, लेकिन मृतक की पूरी पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस ने सभी घटना की जांच शुरू कर दी है।

तूफानगंज कॉलेज में इवटीजिंग, आरोपी की पिटाई कर किया पुलिस के हवाले

कूचबिहार । कूचबिहार के तूफानगंज कॉलेज में एक छात्रा को प्रताड़ित करने पर आरोपी पास आउट छात्र की जमकर पिटाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया गया। घटना को लेकर पूरे कॉलेज में हड़कंप मच गया। आरोप है कि युवक काफी समय से छात्रा को प्रताड़ित कर रहा था। आज युवक कॉलेज में घुसा और छात्रा को जबरन कॉलेज के एक कमरे में ले गया। बाद में कॉलेज के अन्य छात्रों ने छात्रा को उसके चुंगल से छुड़ाया। बाद में कॉलेज के अन्य छात्र भी मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना तूफानगंज थाने को दी गयी तो तूफानगंज थाना पुलिस युवक को उठा ले गयी। हालांकि युवक का दावा है कि युवती ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। उन पर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह निराधार हैं।

मालदा : भूतनी थाना पुलिस ने आग्नेयास्त्र व आठ राउंड कारतूस समेत दो लोगों को किया गिरफ्तार

मालदा । पंचायत चुनाव से पहले मालदा के भूटानी थाने को सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इलाके में छिपाकर रखे गये आग्नेयास्त्र व आठ राउंड कारतूस बरामद किया है। झारखंड के पास भूतनी थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह हथियार बरामद किया है। भुतनी थाना क्षेत्र के गदाईचर में आठ राउंड कारतूस सहित तीन अत्याधुनिक पाइप गन छुपा कर रखे गये थे। भुतनी थाने की पुलिस ने इन हथियारों को रखने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें राजेंद्र महतो (37) और रामसूरत महतो (40) शामिल हैं। उन्हें आज मालदा जिला न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस और हथियारों की तलाश कर रही है।

जमीन धोखाधड़ी मामले में भूमि विभाग के मुहुरी गिरफ्तार

हेमताबाद । भूमि रिकॉर्ड धोखाधड़ी मामले में भूमि विभाग के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। घटना उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद में हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति का नाम नूर सलाम (50) है। वह हेमताबाद थाने के भातसिया गांव का निवासी बताया गया है। उसके खिलाफ जमीन के रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का मामला दर्ज किया गया था। इसी के आधार पर पुलिस ने बुधवार की रात उसे गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उसे रायगंज जिला न्यायालय में पेश किया गया।

पेंटिंग के दौरान बहुमंजिली इमारत से गिरकर एक की मौत, तीन घायल

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी में एक बहुमंजिली इमारत की पेंटिंग के दौरान लटकने वाला स्ट्रकचर टूट कर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी। घटना में तीन अन्य मजदूर इस घायल हो गये हैं। घटना गुरुवार दोपहर की है। घटना सिलीगुड़ी नगरनिगम के वार्ड नंबर 40 के प्रणामी मंदिर रोड इलाके में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही सिलीगुड़ी पुलिस कमीश्नरेट के भक्तिनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतकों और घायलों को रेस्क्यू कर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना की खबर मिलते ही सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 40 के वार्ड पार्षद राजेश प्रसाद मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *