उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

रेत में दबकर मौत मामले में पीड़ित परिवारों को मिला दो-दो लाख रुपये का मुआवजा

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा के बालासन के त्रिपाली जोत क्षेत्र में नदी किनारे रेत में दबकर मौत मामले में पीड़ित परिवारों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा के बाद मंगलवार को मृतक के परिजनों को चेक सौंपा गया। सिलीगुड़ी शहर के मेयर गौतम देव, दार्जिलिंग जिला तृणमूल जिलाध्यक्ष पापिया घोष और सिलीगुड़ी महकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने पीड़ित परिवारों को चेक सौंपा।

सिलीगुड़ी में हिरण के सींग और तक्षक बरामद, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। भूटान से चीन तस्करी कर लाए जाने से पहले वन विभाग ने हिरण के सींग और तक्षक सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बैकुंठपुर वन डिवीजन के डाबग्राम वन विभाग को बड़ी सफलता हासिल हुई। वन विभाग के खुफिया विभाग के गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों तस्करों ने हिरण के सींग और एक दुर्लभ प्रजाति के तक्षक को एक थैले में भरकर नेपाल से चीन ले जाने की योजना बनाई।

उससे पहले सिलीगुड़ी के नौकाघाट मोड़ से एक बस से तीन लोगों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया और तलाशी लेने पर शरीर के कपड़ों से एक दुर्लभ प्रजाति के तक्षक और हिरण के सींग बरामद हुआ। तीनों आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार तीन लोगों में से 2 कूचबिहार और 1 अलीपुरद्वार जिले का रहने वाला है। इनके नाम अजीबुल हक, सौविक दाम और विष्णु बर्मन हैं। वन विभाग का प्रारंभिक अनुमान था कि कई लाख रुपये तस्करों के हाथ लग रहे थे। गिरफ्तार लोगों को जलपाईगुड़ी कोर्ट ले जाकर पुलिस रिमांड पर लिया गया।

तृणमूल के दो गुटों के बीच हुई झड़प, 3 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। तृणमूल के दो गुटों के बीच हुई झड़प को लेकर जलपाईगुड़ी शहर में काफी तनाव है। घटना में 3 की गिरफ्तारी हुई है। जलपाईगुड़ी थाने में धरना प्रदर्शन। जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सोमवार को तृणमूल के दो श्रमिक संघों की लड़ाई को लेकर व्यापक तनाव छा गया। तृणमूल श्रमिक यूनियन आईएनटीटीयूसी के नगर प्रखंड अध्यक्ष पुण्यव्रत मित्रा ने आरोप लगाया कि सोमवार को तृणमूल एसटी, एससी, ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कृष्णा दास के नेतृत्व में जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में आम लोगों और यहां तक कि महिलाओं पर लाठी, रॉड और पिस्तौल से हमला किया गया।

आईएनटीटीयूसी टाउन ब्लॉक कमेटी की ओर से 20 लोगों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज की गई है। लेकिन अब तक पुलिस ने मुख्य आरोपी कृष्णा दास व अन्य को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि लोग मंगलवार को कोतवाली थाने में शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और मुख्य आरोपी व अन्य को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को तीन घंटे का समय दिया है, जिसके बाद हम बड़े आंदोलन का रुख करेंगे।

दूसरी ओर कृष्ण दास एक जिले के तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है, प्रशासन के भरोसे और इंतजार कर रहा हूं। वर्तमान स्थिति के बारे में जिले के डीएसपी सदर समीर पाल ने कहा, कल की घटना को लेकर थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, मामले की जांच की जा रही है। जलपाईगुड़ी जिला भाजपा अध्यक्ष बापी गोस्वामी ने इस घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा है।

स्थानीय लोगों की तत्परता से टला अग्निकांड

जलपाईगुड़ी। भीषण अग्निकांड से बचा एक मकान। घटना क्रांति प्रखंड के दक्षिण हंसखली इलाके में नजरूल हक नाम के व्यक्ति के घर में हुई। घटना के संबंध में पता चला है कि नजरूल हक के घर के एक कमरे में गायों को खिलाने के लिए पुआल का ढेर रखा हुआ था। आज जब बच्चों ने घर के सामने पटाखा फैंका तो पराली में आग लग गई। हालांकि स्थानीय लोगों की तत्परता से तुरंत आग बुझा लिया गया। मकान के मालिक नजरूल हक ने बताया कि बच्चों की लापरवाही के कारण आज मेरे घर में पुआल के गट्ठरों में आग लग गई। स्थानीय निवासियों की मदद से आग पर जल्द काबू पा लिया गया। पड़ोसियों की मदद से एक बड़ी अग्निकांड से उसका मकान बच गया।

कबाड़ी के गोदाम में लगी आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर

अलीपुरद्वार। कालचीनी ब्लॉक के दलसिंगपाड़ा इलाके के कबाड़ी के गोदाम में भीषण आग लगी। घटना में दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। दलसिंगपाड़ा थाना क्षेत्र स्थित कबाड़ी एक बड़ी दुकान में मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे भीषण आग लग गयी। जयगांव फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां हासीमारा फायर स्टेशन से एक गाड़ी और पड़ोसी भूटान के फुंलशोलिंग शहर से एक दमकल घटनास्थल पर पहुंचा। कई घंटे बीतने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका है।

तृणमूल कांग्रेस के हुसैनपुर बूथ कमेटी का गठन

मालदा। तृणमूल में रहना है तो एक मंच पर एकजुट रहना पड़ेगा’ बूथ कमेटी की बैठक से पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सुधीर दास ने ऐसा कहा। कुछ महीनों के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आ रहे हैं। राजनीतिक अखाड़े में विभिन्न राजनीतिक दल उतर चुके हैं। हरिश्चंद्रपुर-1 ब्लॉक के कुशीदा ग्राम पंचायत के हुसैनपुर बूथ में बुधवार को पंचायत चुनाव में भाजपा, कांग्रेस व माकपा को पटखनी देने की शपथ के साथ तृणमूल बूथ कमेटी का गठन किया गया।

सर्वसम्मति से बूथ कमेटी का गठन कर प्रत्याशियों के नाम का चयन किया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष सुधीर दास ने बताया कि 1 मार्च को दिन के समय तीन सौ से अधिक लोगों की मौजूदगी में हुसैनपुर बूथ कमेटी का गठन किया गया। लेकिन पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने विधायक निहार रंजन घोष और पीके टीम के पास झूठे आरोप लगाते हुए कहा कि रात के अंधेरे में बूथ कमेटी का गठन किया गया। विधायक के निर्देश पर दूसरी बार बूथ कमेटी का गठन किया गया।

क्षेत्रीय अध्यक्ष सुधीर दास ने कहा कि शिकायतकर्ता इमरान हुसैन, सद्दाम अली, जुनैद अली, लिटन अली और रेजो अली को बार-बार बैठक में आने के लिए कहा गया लेकिन उनमें से कोई भी बैठक में शामिल नहीं हुआ। वे दूसरी जगह बैठक बुलाकर कुछ लोगों के साथ गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे थे। वे पार्टी में रहकर विपक्ष की तरह काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *