उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

पहाड़ का समग्र विकास ही पहाड़ की समस्या का समाधान है- अनित थापा

सिलीगुड़ी। पहाड़ियों के समग्र विकास को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कई बार चर्चा हुई। शुक्रवार सुबह एनजेपी स्टेशन पहुंचने के बाद जीटीए प्रमुख अनित थापा ने पत्रकारों से मुखातिब होकर इस तरह की टिप्पणी की। उल्लेखनीय है कि अनीत थापा हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री से मिलने कोलकाता गए थे। जीटीए की ताकत बढ़ाने समेत पट्टा मुद्दे पर मुख्यमंत्री से चर्चा हुई। चर्चा काफी फलदायी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पट्टा का काम शुरू हो जाएगा।
दूसरी ओर, पहाड़ियों के स्थायी राजनीतिक समाधान के बारे में उनकी टिप्पणी, पहाड़ियों का समग्र विकास ही पहाड़ियों का समाधान है। मैं उस लक्ष्य के लिए काम कर रहा हूं।

दार्जिलिंग जिला सीपीआईएम ने केंद्रीय बजट के खिलाफ सिलीगुड़ी में निकाली रैली

सिलीगुड़ी। दार्जिलिंग जिला सीपीआईएम ने केंद्रीय बजट का विरोध किया। शुक्रवार शाम करीब 5 बजे सिलीगुड़ी के बाघयोतिन पार्क से माकपा ने मुद्दे को लेकर विरोध मार्च निकाला। यह विरोध मार्च लेकर भारी संख्या में माकपा कार्यकर्ता शहर के मुख्य मार्गों से गुजरे । इस रैली में दार्जिलिंग जिला माकपा संयोजक जीवेश सरकार, पार्टी सचिव समन पाठक, सिलीगुड़ी के पूर्व मेयर अशोक भट्टाचार्य सहित शीर्ष सीपीएम नेता मौजूद थे। इस रैली से केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट के विरोध में नारे लगाये गये।

केंद्रीय बजट के खिलाफ 12 जुलाई कमेटी ने शुरू किया आंदोलन

सिलीगुड़ी। केंद्रीय बजट के खिलाफ 12 जुलाई कमेटी ने आंदोलन शुरू किया। विभिन्न ट्रेड यूनियनों, शिक्षक संगठनों द्वारा आयोजित इस समिति ने सिलीगुड़ी महकमा परिषद के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार दोपहर 2 बजे से उनका विरोध जारी रहा। संगठन की ओर से बताया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट से गरीब लोगों को कोई लाभ नहीं है। इस बजट के खिलाफ जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उन्हें इससे कोई मतलब नहीं है।

फर्जी दस्तावेजों के साथ नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश के दौरान बांग्लादेशी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। फर्जी दस्तावेज दिखाकर भारतीय पहचान का इस्तेमाल कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे स्वपन दास नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया। भारत-नेपाल सीमा पर इस बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी मिली है कि सिलीगुड़ी महकमा के खोरीबाड़ी में भारत-नेपाल सीमा के पानी टंकी इलाके में नेपाल से भारत में प्रवेश करते समय एक बांग्लादेशी नागरिक अपना भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस व दस्तावेज दिखाया। एसएसबी जवानों को उस लाइसेंस को देखकर शक हुआ, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान जवाब में असंगतियां पाये जाने के कारण उसे गिरफ्तार कर उसे खोड़ीबाड़ी थाना पुलिस को सौंप दिया गया। आरोपी को सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया।

तीन दिवसीय “मेयर कप” आमंत्रण वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आगाज

सिलीगुड़ी। तीन दिवसीय “मेयर कप” आमंत्रण वॉलीबॉल प्रतियोगिता सिलीगुड़ी कॉलेज ग्राउंड्स में धूमधाम से शुरू हुई। पुरुष और महिला दोनों वर्गों में कुल 10 टीमों ने भाग लिया। सिलीगुड़ी निगम की पहल के प्रथम वर्ष मेयर कप वॉलीबॉल प्रतियोगिता आधिकारिक तौर पर शुरू की गई। मेयर के संबोधन के बाद चेताला अग्रणी क्लब और जीटीएस सिलीगुड़ी के बीच पहला मुकबला शुरू हुआ। खेल की शुरुआत में सभी अतिथियों ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की व उन्हें शुभकामनाएं दी।

सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद के प्रधान कार्यालय में विभिन्न कार्यों को लेकर बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अगले एक साल में क्या-क्या काम होंगे और पिछले किसी काम की वर्तमान स्थिति क्या है, इसकी जांच के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। बैठक शुक्रवार सुबह से सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद के प्रधान कार्यालय में आयोजित की गई। सभापति अरुण घोष उस दिन 2 बजे बैठक में पहुंचे। पत्रकारों से रूबरू होने के बाद उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद वित्तीय वर्ष 2023-24 में कई नये कार्य प्रोजेक्ट हाथ में लेने जा रहा है। इन सभी कार्यों की सूची तैयार करने को लेकर चर्चा हुई। अध्यक्ष ने कहा कि महाकुमा परिषद के प्रत्येक सदस्य को तीन कार्य सौंपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद राशि आवंटन होगी उसके बाद ही काम शुरू होगा।

अखिल भारतीय तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी दो दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंचे

कूचबिहार। अखिल भारतीय तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी दो दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर शुक्रवार को सिलीगुड़ी पहुंचे। वहशनिवार को कूचबिहार में माथाभांगा जनसभा को संबोधित करेंगे। अभिषेक बंदोपाध्याय बागडोगरा हवाईअड्डे पर उतरकर सिलीगुड़ी में रात्रि विश्राम के बाद शनिवार को सिलीगुड़ी से कूचबिहार में जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना होंगे। तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कूचबिहार के माथाभंगा कॉलेज मैदान में जनसभा करने के बाद सिलीगुड़ी होते हुए बागडोगरा एयरपोर्ट से कलकत्ता के लिए रवाना होंगे। उनके त्रिपुरा के कदमतला में चुनावी रैली करने का भी कार्यक्रम है।

रवींद्रनाथ घोष का विवादित बयान, कहा वोट मांगने आये भाजपा नेता तो कटारी लेकर हिसाब मांगे

कूचबिहार। पूर्व मंत्री एवं कूचबिहार नगर पालिका के अध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष ने तूफानगंज के देवचराय ग्राम पंचायत क्षेत्र में गुरुवार की रात अभिषेक बंद्योपाध्याय की सभा के अवसर पर आयोजित तैयारी बैठक में सनसनीखेज टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के साथ साजिश कर रही है। आवास योजना, जॉब कार्ड का पैसा रोक कर तृणमूल पर दोष मढ़ रहा अगले पंचायत चुनाव में जब भाजपा के नेता वोट मांगने आएंगे तो कटारी निकालकर उनसे हिसाब मांगें। स्वाभाविक रूप से रवीन्द्रनाथ घोष की यह टिप्पणी सर्वत्र तनाव फैल रहा है। उधर, बीजेपी का आरोप है कि रवींद्रनाथ घोष पंचायत चुनाव से पहले इलाके को अशांत करने के लिए भड़काऊ बयान दे रहे हैं।

बीएसएफ की 90 वीं बटालियन की पहल पर स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

कूचबिहार। सीमावर्ती गांव कुर्शाहाट हाई स्कूल में बीएसएफ की 90 वीं बटालियन की पहल पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन शुक्रवार को कुर्शाहाट उच्च विद्यालय मैदान में किया गया। बीएसएफ 90 वीं बटालियन के कमांडेंट अरविंद कुमार उपाध्याय ने इस शिविर का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में वाईके राणा, दलबीर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। शिविर में बीएसएफ के कई डॉक्टरों ने सैकड़ों लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और निवासियों को मुफ्त में आवश्यक दवाएं प्रदान कीं। दिनहाटा 2 ब्लॉक के सीमावर्ती गांव शुकरुरकुट्टी ग्राम पंचायत के अंतर्गत कुर्शाहाट हाई स्कूल के मैदान में आज के स्वास्थ्य जांच शिविर में सीमावर्ती निवासियों की भारी संख्या में उपस्थिति रही।

खेत से लहूलुहान मिला युवक का शव

उत्तर दिनाजपुर। गोलपोखर थाना क्षेत्र के पांजीपाड़ा इलाके में मक्के के खेत से एक अज्ञात युवक का लहूलुहान शव बरामद किया गया। स्थानीय निवासियों का दावा है कि धारदार हथियार से वार कर युवक की हत्या की गयी है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार लोगों ने आज सुबह युवक को मकई के खेत में लहूलुहान अवस्था में पाया। उस युवक के बगल में एक बाइक पड़ा था। खबर लगते ही इलाके के लोगों का वहां जुटना शुरू हो गया। सूचना मिलने पर गोलपोखर थाने के पांजीपाड़ा चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला अस्पताल इस्लामपुर भेज दिया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *