एक करोड़ कैश बरामदगी का मामला, 25 फर्जी कंपनियों का मालिक है मुख्य आरोपित

कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के हाथों गरियाघाट रोड से गुरुवार शाम गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों के पास से एक करोड़ रुपये नकदी बरामदगी के मामले में नए खुलासे हुए हैं। पता चला है कि जिस कार के जरिए रुपयों को ले जाया जा रहा था उसका मालिक 25 फर्जी कंपनियों का भी निदेशक है। नगदी के साथ दुलाल रॉय और मुकेश सारस्वत को गिरफ्तार किया गया था। दोनों ही ड्राइवर हैं। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो पता चला कि ये रुपये निशित राय के हैं जिसकी गाड़ी थी।

निशित के नाम 25 सेल कंपनियां दर्ज हैं। इसकी जानकारी अब सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम इसकी पड़ताल में जुट गई है। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने भी घटना का संज्ञान लिया है। पता चला है कि गरियाघाट के पास एक शॉपिंग मॉल में निशित रॉय का ऑफिस है। यहां शेयर ट्रेडिंग का कारोबार होता है। इसी आधार पर दावा किया जा रहा है कि शेयर ट्रेडिंग की आड़ में हवाला कारोबार होता था।

प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि इन्हीं सेल कंपनियों के अकाउंट में रुपये ट्रांसफर होता रहा है जिससे ब्लैक मनी को व्हाइट किया जाता था। पता चला है कि गरियाघाट के रास्ते इस एक करोड़ नगदी को बड़ा बाजार ले जाया जा रहा था। अब निशित से पूछताछ की तैयारी की जा रही है। सूत्रों ने बताया है कि वह सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का करीबी है। दो और लोगों के नाम के बारे में जानकारी मिली है और तीनों ही कम से कम 50 सेल कंपनियों के मालिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *