उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सड़क मरम्मत की मांग को लेकर लोगों ने दीदी के दूत को घेरा

कूचबिहार। तृणमूल के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम के चेयरमैन पार्थप्रतिम राय ने दिनहाटा के 2 ग्राम पंचायत बामनहाट में दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम के दौरान दीदी के दूर बनकर आम लोगों से बातचीत की। पार्थप्रतिम राय जब इस दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम में गए तो स्थानीय लोगों ने उनसे शिकायत की कि क्षेत्र में पांच किलोमीटर की सड़क लंबे समय से खराब स्थिति में है लेकिन मरम्मत नहीं की जा रही है।

हालांकि, पार्थप्रतिमा रॉय ने कहा कि स्थानीय निवासी जिस सड़क के जीर्णोद्धार की मांग कर रहे हैं, वह एक परित्यक्त रेलवे लाइन है। वह सड़क केंद्र सरकार की है। इसलिए राज्य सरकार चाहकर भी उस सड़क की मरम्मत नहीं करा सकती है। इस दिन उन्होंने भारत और बांग्लादेश की सीमा पर स्थित बामन हाट 2 ग्राम पंचायत क्षेत्र के निवासियों से भी विभिन्न समस्याओं के बारे में बात की।

सड़क किनारे खड़े डंपर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, दो अन्य घायल

कूचबिहार। सड़क किनारे खड़े डंपर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना माथाभांगा के मदरसा चौपाठी इलाके में हुई। घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल है। जानकारी मिली है कि माथाभंगा- सिलीगुड़ी राज्य सड़क 16 पर खड़े एक डंपर के पीछे से मोटरसाइकिल में सवार तीन लोगों की बाइक ने टक्कर मार दी। बाइक सवार समेत दो अन्य मौके पर ही गिर गए और एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई सभी माथाभांगा शहर के वार्ड नंबर 9 के रहने वाले हैं।

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला और माथाभंगा महकमा अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद कूचबिहार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया। माथाभंगा थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत युवक की पहचान रामकृष्ण बर्मन और घायल की पहचान स्वपन पटनायक और सुशांत बर्मन के रूप में हुई है।

जलपाईगुड़ी के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 में बस व कार की टक्कर में 15 घायल

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के बालापाड़ मोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग 31 में फिर भीषण हादसा हो गया। कूचबिहार जा रही एक बस और एक छोटी कार की टक्कर में कम से कम 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें छोटी कार सवार दो यात्रियों की हालत चिंताजनक बतायी गयी है। यह सनसनीखेज घटना गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर जलपाईगुड़ी के बालापारा मोड़ इलाके में हुई। हालांकि, हादसे में छोटी कार के चालक समेत दो लोग बाल-बाल बच गए। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छोटी कार लुढकते हुए कम से कम चार बार पलटी मारी। जिस बस से हादसा हुआ वह सिलीगुड़ी से कूचबिहार की ओर जा रही थी। तभी सामने छोटी कार से टकराकर सड़क किनारे लुढक गयी। हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ देर के लिए जाम लग गया। सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। चालक सहित घायलों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

मालवाहक गाड़ी में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचा चालक

जलपाईगुड़ी। चालसा व्यू पॉइंट पर भीषण आग लगने से एक बड़ा मालवाहक वाहन जलकर खाक हो गया। घटना आज सुबह साढ़े छह बजे चालसा के पर्यटन केंद्रों में से एक व्यू प्वाइंट पर हुई। पता चला है कि वाहन चलसा से मेटेली सीमेंट ले जा रहा था तभी हॉट व्यू प्वाइंट के सामने इंजन में आग लग गई। चालक किसी तरह गाड़ी से नीचे उतरा।

मेटेली थाने की पुलिस और मालबाजार दमकल विभाग की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। चालक ने बताया कि चालसा से मेटेली जाते समय गाड़ी में अचानक आग लग गई। लेकिन किस कारण आग लगी इसका कोई अनुमान नहीं है। उसने बताया कि वह किसी तरह गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचायी। इधर अग्निकांड को लेकर इलाके में काफी अफरा-तफरी मच गई।

250 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ बुजुर्ग गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत फूलबाड़ी नंबर 2 ग्राम पंचायत के नया बाजार क्षेत्र में बुधवार रात करीब 10 बजे छापेमारी कर एक वृद्ध को 250 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अग्रिम सूचना के आधार पर इलाके में छापेमारी कर यह ब्राउन शुगर बरामद की गयी। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मोनिरुल इस्लाम है। हालांकि न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि ये ब्राउन शुगर कहां से लाई गई थी और इसकी तस्करी कौन करने वाला था। आरोपी को शुक्रवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ब्राउन शुगर के साथ मालदा के 3 लोग सिलीगुड़ी में गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। मालदा के कालियाचक से 300 ग्राम ब्राउन शुगर लेकर सिलीगुड़ी के पीसी मित्तल बस स्टैंड पर पंहुचे यात्री। इधर गुप्त सूत्रों से खबर पाकर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप व भक्तिनगर थाना पुलिस पहले से बस स्टैंड पर घात लगाये बैठी थी। पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में ब्राउन शुगर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के नाम मंगलु शेख, विजय साहनी व अभिषेक है। इन्हें गुरुवार को ही जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जायेगा।

अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में 4 बांग्लादेशी व 2 भारतीय नागरिक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। खोरीबाड़ी थाने की पुलिस ने अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में पानीटंकी से 4 बांग्लादेशियों और 2 भारतीयों को गिरफ्तार किया है। बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवानों ने बुधवार को सबसे पहले इन्हें हिरासत में लिया। गुरुवार को 4 बांग्लादेशी नागरिक नेपाल से अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुए। एसएसबी ने उनके पास से बांग्लादेश का राष्ट्रीय प्रमाण पत्र और फर्जी भारतीय आधार कार्ड बरामद किया। आरोपियों के पास पासपोर्ट और वीजा नहीं था। एसएसबी ने बांग्लादेशियों को भारत में घुसने में मदद करने के आरोप में 2 भारतीयों को गिरफ्तार किया है।

एसएसबी ने बीती रात गिरफ्तार आरोपियों को खोरीबाड़ी पुलिस को सौंप दिया। गिरफ्तार बांग्लादेशियों की पहचान मोहम्मद सोहाग मियां, कमरुल हुसैन, मोहम्मद मोनिर हुसैन और सैफुल इस्लाम के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए दोनों भारतीयों के नाम मोहम्मद हुसैन और मोहम्मद सिपन सरकार हैं। इनमें मोहम्मद हुसैन जलपाईगुड़ी और मोहम्मद सिपान सरकार कूचबिहार के रहने वाले हैं। खोरीबाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार को आज सिलीगुड़ी महकमा अदालत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *