उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी नगर निगम में मनायी गयी शहीद प्रफुल्ल चाकी की जयंती

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी नगर निगम की ओऱ से शनिवार को शहीद प्रफुल्ल चाकी के 135वीं जयंती मनायी गयी। मेयर गौतम देव समेत निगम के अन्य अधिकारियों तथा पार्षदों ने शहीद प्रफुल्ल चाकी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश को आजाद करने में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को पूरे सम्मान के साथ याद किये जाने का आह्वान किया था। मुख्यमंत्री के इस आह्वान के मद्देनजर आज सिलीगुड़ी नगर निगम में क्रांतिकारी शहीद प्रफुल्ल चाकी का 135वां जन्म दिवस मनाया गया। मेयर गौतम देव ने नगर निगम आयुक्त सोनम वांगडी भूटिया, मेयर परिषद सोबा सुब्बा सहित निगम के अन्य अधिकारियों ने प्रफुल्ल चाकी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

सिलीगुड़ी : डीआई फंड मार्केट कालीबाड़ी रोड व्यवसायी समिति के चुनाव के लिए डाले गए वोट

सिलीगुड़ी । महावीर स्थान से सटे डीआई फंड मार्केट कालीबाड़ी रोड व्यवसायी समिति की बाजार कमेटी का चुनाव शनिवार को संपन्न हुआ। 9 सीटों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। सुबह से ही मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की भीड़ देखी जा रही थी। शांतिपूर्ण मतदान के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। जानकारी के अनुसार कुल 9 सीटों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं और कुल मतदाताओं की संख्या करीब 38 सदस्य है। आज मतदान अवधि समाप्त होने के बाद वोटों की गिनती की जाएगी और विजेताओं के नामों की घोषणा की जाएगी।

सिलीगुड़ी में मकान मालकिन की हत्या का आरोपी नेपाल सीमा से गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी की साउथ अंबेडकर कॉलोनी में मकान मालकिन की हत्या के मुख्य आरोपी को प्रधान नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के आरोपी विकास पंजियार को पुलिस ने नेपाल सीमा से पकड़ा। शनिवार को उसे प्रधाननगर पुलिस ने सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया। सिलीगुड़ी की साउथ अंबेडकर कॉलोनी में 3 दिसंबर की रात मोहम्मद शहजाद और उनकी पत्नी गंगा छेत्री पर किराएदार विकास पंजियार ने हमला किया था। हमले में गंगा छेत्री की मौत हो गई।

जबकि मकान मालिक मोहम्मद शहजाद गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद से विकास पंजियार फरार चल रहा था। इधर घटना के बाद घायल अवस्था में शहजाद ने पुलिस और पड़ोसियों को बताया कि विकास ने उन पर हमला किया था। आरोपी विकास पंजियार मोहम्मद शहजाद का मकान लंबे समय से किराए पर ले रखा था। घटना के बाद प्रधाननगर पुलिस ने विकास की तलाश शुरू कर दी। आखिरकार पुलिस ने उसे नेपाल सीमा इलाके से पकड़ा।

करोड़ों रुपये की सागौन की लकड़ी जब्त, कोयले की बोरियों की आड़ में ले जाया जा रहा असम से गुड़गांव

सिलीगुड़ी । कोयले की बोरियों की आड़ में करोड़ों रुपये मूल्य की सागौन की लकड़ी की तस्करी की जा रही थी। सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के दसदर्गाह इलाके से बेलाकबा के रेंजर संजय दत्त के नेतृत्व में बेलाकोबा वन विभाग के कर्मियों ने शनिवार की सुबह लकड़ी से लदी दो 14-पहिया लॉरियों को रोका। बताया जाता है कि दो वाहन असम से गुड़गांव जा रहे थे। इस घटना में सपोत नामक एक चालक को गिरफ्तार किया गया। जबकि दूसरा चालक भागने में सफल रहा। जब्त की गई सागौन की लकड़ी की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। गिरफ्तार आरोपियों को कल जलपाईगुड़ी अदालत भेजा जाएगा।

कुचबिहार : जिला पुलिस की ओर से हेरिटेज मैराथन आयोजित

कूचबिहार । जिला पुलिस की ओर से आज कूचबिहार हेरिटेज मैराथन का आयोजन किया गया। शनिवार की सुबह इस मैराथन के उद्घाटन समारोह में प्रमुख एथलेटिक्स स्वप्ना बर्मन, उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, कूचबिहार नगरपालिका के अध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष, कूचबिहार के जिलाधिकारी पवन कादियान, कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 21 किलोमीटर और 10 किलोमीटर की इस मैराथन में हजारों की संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *