उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

पंचायत चुनाव से पूर्व महिला तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया ‘गांव चलो’ अभियान

जलपाईगुड़ी । पंचायत चुनाव से पूर्व महिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से ‘गांव चलो’ अभियान शुरू किया गया है। सोमवार को जलपाईगुड़ी शहर के सदर दो नंबर तृणमूल महिला कांग्रेस ने जलपाईगुड़ी शहर के पास कालियागंज इलाके में ‘गांव चलो ‘ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के जरिए तृणमूल कांग्रेस की महिला नेताओं ने गांवों में जाकर आम महिलाओं को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास कार्यों से अवगत कर रही है। जलपाईगुड़ी महिला तृणमूल महिला कांग्रेस अध्यक्ष नूरजहां बेगम ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास से गांव की महिलाएं काफी खुश हैं।

बालू से लदे दो ट्रैक्टर जब्ट, दो हिरासत में

जलपाईगुड़ी । कोतवाली थाना पुलिस ने एक बड़ी करवाई में बालू के अवैध खनन मामले में दो ट्रैक्टरों को जब्त करने के अलावा दो लोगों को हिरासत में लिया है। यह कार्रवाई सोमवार सुबह सात बजे देखने को मिली। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी के असम मोड़ क्षेत्र से बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्त कर कोतवाली थाना लाया गया। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जलपाईगुड़ी शहर से सटे असम मोड़ के निकट अवस्थित लोटा देवी मंदिर के समीप करोला नदी से अवैध रूप से रेत की तस्करी का आरोप लगा है। कोतवाली थाने की पुलिस घटना की जांच कर रही है।

पशु संसाधन विकास सप्ताह आयोजित

अलीपुरद्वार । अलीपुरद्वार जिले के कुमारग्राम प्रखंड के कामख्यागुरी में सोमवार को अलीपुरद्वार जिला पशु संसाधन विकास सप्ताह मनाया गया। इस अवसर पर राज्य पर्यवेक्षक डॉ. उत्पल कर्मकार उपस्थित थे। कुमारग्राम प्रखंड पशु संसाधन विकास अधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान इस इलाके के लोगों के घरेलू पशुओं का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा, लोगों को पशुपालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों के बारे में जागरूक किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ आरएसपी ने खोला मोर्चा

अलीपुरदुआर । प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों के नाम नहीं होने व दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई के विरोध में आरएसपी ने सोमवार को कालचीनी चौपाटी इलाके में पथसभा का आयोजन किया। पथसभा में आरएसपी नेता पूर्णमान राय, आरएसपी चाय बागान संगठन के नेता गणेश लामा सहित अन्य नेता उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए आरएसपी नेताओं ने कहा आज दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई से लोग त्रस्त हैं, पर सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों के नाम नहीं होने पर चिंता जताते हुए कहा इसके खिलाफ उनका आंदोलन जारी रहेगा।

तृणमूल पूरे राज्य में अराजकता फ़ैल रखी है और भाजपा देश भर में धार्मिक सांप्रदायिकता का खेल खेल रही है- मो. सलीम

मालदा । सीपीएम की यूथ विंग डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया, (डीवाईएफआई) की पश्चिम बंगाल राज्य कमेटी द्वारा एक जनसभा का आयोजन किया गया। हरिश्चंद्रपुर में आयोजित इस जनसभा में सीपीएम युवा संगठन के पूर्व महासचिव मो. सलीम, आभाष राय चौधुरी, मीनाक्षी मुख़र्जी समेत तमाम नेता व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। जनसभा को संबोधित करते हुए मोहम्मद सलीम ने तृणमूल और भाजपा पर जमकर हमला बोला। मो. सलीम ने कहा तृणमूल ने पूरे राज्य में कोहराम मचा रखा है और भाजपा देश भर में धार्मिक सांप्रदायिकता का खेल खेल रही है। ये दोनों ही देश और राज्य के लिए हानिकारक हैं। जल्द ही लोग दोनों को सत्ता से बेदखल कर देंगे। सभा में भारी संख्या में वामपंथी कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित थे।

सड़क हादसे में दमकल कर्मी घायल

मालदा । सड़क हादसे में एक दमकल कर्मी घायल हो गया। घटना मालदा शहर के घोरापीर मोड़ इलाके की है। जानकारी के अनुसार घायल दमकल अधिकारी का नाम सुरजीत सरकार है। दमकल विभाग के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने मालदा शहर के घोरापीर इलाके से दमकलकर्मी को घायल अवस्था में बरामद कर उसे मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह हादसा कैसे हुआ। प्रारंभिक अनुमान है कि तेज रफ़्तार एक बाइक ने उसे टक्कर मार दी। इस बीच अग्निशमन अधिकारी सुरजीत सरकार का मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय को मिली तीन नई बसें, उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने किया उद्घाटन

कूचबिहार । कूचबिहार जिले के पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय की तीन बसों का आज उद्घाटन किया गया। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने इसका उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी पवन कादियान, पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार, नगरपालिका चेयरमैन रवींद्र नाथ घोष, कृष्ण बर्मन समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। आज छात्राओं के लिए एक और छात्रों के लिए दो बसों का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के अवसर पर उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने कहा, ‘छात्रों के लिए हॉस्टल बनकर तैयार हो गए हैं। हमने आज हॉस्टल को यूनिवर्सिटी को सौंप दिया है। उसके बाद हॉस्टल के चारों ओर चारदीवारी और छात्रों के हॉस्टल जाने के लिए सड़क का निर्माण किया जाएगा।’ इन छात्रावासों के निर्माण की लागत लगभग 22 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *