गहलोत ने उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर 500 रूपये में देने की घोषणा की

अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज घोषणा की कि राज्य में आगामी 1 अप्रैल से बीपीएल गरीब और उज्जवला योजना से जुड़े गैस धारकों को गैस सिलेंडर 500 रूपए में दिया जाएगा।
श्री गहलोत ने आज अलवर जिले के मालाखेड़ा में आयोजित भारत जोड़ों यात्रा की जनसभा को संबोधित करते हुये यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले माह बजट पेश करना है जिसमें काफी घोषणा करनी है लेकिन मैं इस सभा में यह घोषणा करता हूं कि बीपीएल गरीब और उज्जवला योजना से जुड़े हुए गैस धारकों को 500 में सिलेंडर दिया जाएगा।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार ने उज्वला के नाम पर गैस सिलेंडर तो दे दिए हैं लेकिन अब गैस सिलेंडर की कीमत इतनी हो गई है कि गरीब आदमी उसको खरीद नहीं सकता है। 400 का सिलेंडर 1040का हो गया, इसलिए राजस्थान में उनको यह सौगात दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राजस्थान में अनेक काम हुए हैं कोरोना में जो काम किया उसका पूरी दुनिया ने तारीफ की है।

निशुल्क इलाज किया जा रहा है। चिरंजीव योजना देश में कहीं भी नहीं है इआरसीपी की योजना को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था लेकिन वह वादा भूल गए है। उन्हें इस योजना को लागू करना चाहिए था लेकिन उन्होंने कहा कि इस योजना को हम हमारे दम पर लागू करेंगे। महंगाई का जिक्र करते हुए कहा कि महंगाई हर वर्ग को परेशान कर रही है किसानों को उनकी फसलों का भाव नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में रहकर पूरा परिवार देश के लिए निछावर हो गया हो उसके उस परिवार के राहुल गांधी को इनकम टैक्स के छापे मारकर डराया जा रहा है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। देश में नफरत के माहौल को लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है जहां ना डर है ना नफरत है ना भय का वातावरण है। गहलोत ने कहा कि राज्य में अब तक 135000 नौकरी दी जा चुकी है, 125000 नौकरियों की परीक्षा चल रही है और एक लाख नौकरियां और दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *