ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए खुला मालदा इंग्लिश अकादमी, बीडीओ ने किया उद्घाटन

मालदा । दूर-दराज के प्रतिभाशाली छात्रों के भविष्य निर्माण के उद्देश्य से ओल्ड मालदा में मालदा इंग्लिश अकादमी नामक शिक्षण संस्थान का उद्घाटन किया गया। बीडीओ इरफान हबीब ने सोमवार को ओल्ड मालदा प्रखंड के महिषबथानी ग्राम पंचायत के कदमतोली इलाके में मालदा इंग्लिश अकादमी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मालदा के पूर्व विधायक गोपाल साहा, ओल्ड मालदा नगर पालिका के उपाध्यक्ष सफीकुल इस्लाम, महिषबथानी ग्राम पंचायत के उप प्रधान शराफत अली मौजूद थे।

लोगों ने ओल्ड मालदा के सुदूर इलाके में अंग्रेजी माध्यम के शिक्षण संस्थान की स्थापना की सराहना की है। दूसरी ओर स्कूल के अधिकारियों ने यह भी दावा किया है कि दूर-दराज के गांवों के प्रतिभावान छात्र कम खर्च में इन निजी शिक्षण संस्थानों में दाखिला लेकर अपना भविष्य संवार सकेंगे। मालदा इंग्लिश अकादमी के संस्थापक अराफात हुसैन ने कहा कि कई ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाशाली बच्चे हैं, जो अच्छे शिक्षण संस्थानों की कमी के कारण अपने भविष्य के निर्माण से वंचित हो सकते हैं।

हालांकि राज्य सरकार ने छात्रों के भविष्य निर्माण के लिए हर तरह की पहल की है। फिर भी हमने दूर-दराज के गांवों में इस तरह के अंग्रेजी माध्यम को विकसित कर छात्रों के भविष्य निर्माण की पहल की है। हमारा उद्देश्य दूरदराज के गांवों के छात्रों के भविष्य को डॉक्टर, इंजीनियर, डब्ल्यूसीएस रैंक बनने के लिए विकसित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *