उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी हायर बॉयज स्कूल में निर्माण कार्यों का मेयर ने किया निरीक्षण

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम, सिलीगुड़ी महकुमा परिषद और सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से सिलीगुड़ी हायर बॉयज स्कूल के 5 क्लासरूम, थिएटर, ओपन स्टेज और अन्य विकास और मरम्मत परियोजनाओं का काम कराया जा रहा है। सोमवार को मेयर गौतम देव ने इन निर्माण कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया।

सिलीगुड़ी में डेंगू की स्थिति से निपटने के लिए चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ नगर निगम में बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी। शहर में डेंगू की स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम मुख्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें डिप्टी रंजन सरकार ने नगरनिगम अंतर्गत स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ इस बैठक में शामिल हुए। हर साल जब मानसून आता है तो शहर डेंगू की चपेट में आ जाता है। पिछले साल डेंगू से कई लोगों की मौत हुई थी। नतीजतन, डेंगू की स्थिति से पहले ही निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा रही है।

यह बैठक सोमवार दोपहर नगर निगम के प्रधान कार्यालय में हुई। पता चला है कि जिन जगहों पर डेंगू ज्यादा है, उन्हें चिन्हित किया जाएगा। वेक्टर कंट्रोल टीम घर-घर जाकर निरीक्षण करेगी। डिप्टी मेयर रंजन सरकार ने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम ने डेंगू से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

अग्निकांड में प्रभावित 30 परिवारों के पक्के मकान व स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन का मेयर ने किया मुआयना

सिलीगुड़ी। वार्ड नंबर 18 की खुदीराम कॉलोनी में करीब 1 साल पहले आग लगने की घटना में 30 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे। उस समय मेयर ने घोषणा की थी कि उन सभी जले हुए घरों को फिर से बनाया जाएगा। आज उन निर्माणाधीन मकानों का मेयर सहित वार्ड पार्षद संचय शर्मा, 3 नंबर बोरो अध्यक्ष मिल्ली सिन्हा और नगरनिगम के अधिकारियों ने दौरा किया। मेयर ने पत्रकारों से कहा कि करीब 84 लाख रुपये की लागत से 30 मकान बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। साथ ही, स्वास्थ्य केंद्र का काम पूरा होने वाला है, उम्मीद है कि हम 15 अगस्त को उद्घाटन कर पायेंगे।

त्रिहाना चाय बागान 2 विशाल अजगर बरामद

सिलीगुड़ी। त्रिहाना चाय बागान के कर्मचारियों ने कच्ची चाय की पत्तियां तोड़ते समय अचानक 13 नंबर सेक्शन में दो अजगर देखे। महिला चाय कर्मचारी डर गई और वहां से भाग निकली। बागडोगरा वन विभाग को घटना की सूचना दी गई। अजगर की खबर पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय युवकों और चाय कर्मियों ने मिलकर दोनों अजगरों को पकड़कर वन विभाग को सौंपा। जानकारी मिली है कि एक अजगर 13 फीट लंबा और दूसरा 9 फीट लंबा है। इन्हें वन विभाग को सौंप दिया जायेगा।

भीषण गर्मी से मिली राहत, बारिश ने बुझाई जलपाईगुड़ी की धरती की प्यास

जलपाईगुड़ी। लगभग तीन सप्ताह से जलपाईगुड़ी का तापमान 38,39 डिग्री सेल्सियस के बीच घूम रहा था। गर्मी से तरबतर लोगों की परेशानी एक पल में मिट गया। सोमवार को सूर्योदय से पहले, तेज बारिश शुरू होने से पारा तेजी से गिरता रहा। केंद्रीय मौसम विभाग द्वारा जारी मॉनसून कैलेंडर के मुताबिक जलपाईगुड़ी में मानसून आ गया है। लंबे समय तक सूरज की गर्मी को सहन करने वाले पेड़ों की पत्तियां बारिश के पानी से तरोताजा हो उठी। इंसानों के साथ साथ पशु पक्षियां भी जलपाईगुड़ी की भूमि में मानसून 2023 का स्वागत कर रहे हैं।

बेटे ने बांस से पीट-पीट कर की पिता की हत्या

जलपाईगुड़ी। पारिवारिक विवाद के चलते बेटे ने बांस से पीट-पीट कर पिता की हत्या कर दी। यह सनसनीखेज घटना सोमवार दोपहर जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के मंडलघाट ग्राम पंचायत के ठाकुर कामत इलाके में हुई। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक का नाम माणिक राय है। बताया जाता है कि वह राजमिस्त्री का काम करता था। आरोप है कि उनका बेटा संजय रॉय बचपन से ही सिलीगुड़ी में रहता था। पारिवारिक विवाद के चलते बेटा संजर राय ने माणिक रॉय को बांस से बुरी तरह पीटा और उनके हाथ-पैर तोड़ दिए।

सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को बरामद कर जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। इस घटना से मृतक के परिवार पर मातम का साया है। आरोपी संजय राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय लोगों ने आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की। क्षेत्र के निवर्तमान पंचायत सदस्य शमसुर नेहर ने कहा, मैं घटना की जांच व दोषी की कड़ी सजा की मांग कर रहा हूं।

मोबाइल चार्ज करते समय करंट लगने से नाबालिग की मौत

इटाहार, उत्तर दिनाजपुर। मोबाइल चार्ज करते समय करंट लगने से एक नाबालिग की मौत हो गयी। यह दर्दनाक हादसा उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार थाना के बागबाड़ी इलाके में हुई। जानकारी के अनुसार बागबाड़ी इलाके के निवासी बिशु पाल का नाबालिग पुत्र राजा पाल दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। कल देर शाम को काम खत्म कर 15 वर्षीय राजा पाल घर लौट आया और अपने कमरे में मोबाइल चार्ज करने चला गया। उसी समय नाबालिग को करंट लग गया।

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में परिजनों ने गंभीर रूप से घायल राजा को इटाहार ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर इटाहार थाने की पुलिस मौके पर गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रायगंज जिला अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद गांव में मातम पसरा है।

धारदार हथियार से बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी फरार

उत्तर दिनाजपुर। बेटे पर अपनी मां की धारदार हथियार से गोदकर हत्या करने का आरोप लगा है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर थाने के खबरगांव इलाके में हुई। मृतका का नाम आमना खातून (50) है। मृतका के पति अब्दुल शुकुर ने बताया कि उस दिन शादी समारोह में पूरा परिवार गया हुआ था। फिर उसने अपनी पत्नी को बेटे के साथ बाइक पर घर भेज दिया।

इसके बाद वह घर लौटा तो देखा कि उसके बेटे इश्तियाक ने धारदार हथियार से अपनी मां की हत्या कर दी और भाग गया। घटना की खबर फैलते ही इलाके के लोग मौके पर जुटने लगे। सूचना मिलने पर इस्लामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए महकमा अस्पताल इस्लामपुर भेज दिया गया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी बेटे की तलाश शुरू कर दी है।

अलीपुरद्वार-तेजपुर बस सेवा का शुभारंभ

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार-तेजपुर बस सेवा सोमवार सुबह अलीपुरद्वार बस स्टैंड से पूरी तरह से निजी पहल पर शुरू हुई। यह पहली बार है कि अलीपुरद्वार असम के तेजपुर से जुड़ा है।अलीपुरद्वार से असम के लिए यह पहली बस सेवा है। अलीपुरद्वार टाउन बिजनेस एसोसिएशन के सचिव प्रसेनजीत डे ने इस बस का उद्घाटन किया इस वातानुकूलित बस सेवा के शुरू होने से पर्यटकों और अलीपुरद्वार के व्यवसायियों को लाभ होगा। आम लोग खुश हैं कि यह बस सेवा शुरू हो गई है। ट्रेनों के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अलीपुरद्वार-तेजपुर बस सेवा नए क्षितिज खोलेगी।

कूचबिहार मेडिकल कॉलेज के छात्रावास से प्रथम वर्ष की छात्रा का फंदे से लटकता शव बरामद

कूचबिहार। कूचबिहार मेडिकल कॉलेज के छात्रा आवास में प्रथम वर्ष की छात्रा का फंदे से लटकता शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। कूचबिहार के कोतवाली थाने की पुलिस ने स्निग्धा कुंड नाम की छात्रा की रहस्यमय मौत की जांच शुरू कर दी है। मेडिकल कॉलेज सूत्रों के अनुसार आज सुबह मेडिकल कॉलेज की एक छात्रा ने स्टडी रूम का दरवाजा अंदर से बंद देखकर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षाकर्मी को सूचना दी।

दरवाजा तोड़कर प्रथम वर्ष के छात्र का शव फंदे पर लटका देखते ही तुरंत कॉलेज प्रशासन को सूचना दी गई। कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि छात्रा ने आत्महत्या की है। छात्रा पूर्व बर्दवान की रहने वाली थी।

छत से गिरकर घायल बच्चे की इलाज के दौरान मौत

मालदा। अन्य बच्चों के साथ खेलते समय छत से गिरकर 5 वर्षीय बच्चे की मालदा मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर लाया गया। यह दर्दनाक हादसा मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के उत्तरी रामपुर इलाके में हुआ। मृत बच्चे का नाम हरिराम राय उम्र 5 वर्ष है। परिवार में पिता राजीव राय व माता केस्टो रानी राय है।

परिवार और पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीते शनिवार शाम अन्य बच्चों के साथ छत पर खेल रहा था। उसी समय हरिराम राय नाम का बालक छत से गिर गया। उसे तुरंत बचा लिया गया और स्थानीय चांचल सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल ले जाया गया। वहां से हालत बिगड़ने पर उसे रात में मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार सुबह इलाज के दौरान बच्चे की भी मौत हो गई। घटना से बच्चे के परिवार सहित पूरे गांव में मातम पसरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *