कूचबिहार में महिला तृणमूल कांग्रेस सभानेत्री ने प्रत्याशी पद से हटने का किया ऐलान

कूचबिहार। नामांकन पत्र जमा करने के लिए महज 3 दिन शेष रह गए हैं। चुनाव की घोषणा हुए 4 दिन बीत चुके हैं, लेकिन कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी सूची की घोषणा नहीं की गयी है। नतीजतन, कूचबिहार जिले में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता वर्तमान में असमंजस की स्थिति में हैं। एक ओर जहां विपक्षी दल की ओर से प्रत्येक ब्लॉक में नामांकन पत्र जमा करने का काम चल रहा है, वहीं तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व की ओर देख रहे हैं।

ऐसे में दिनहाटा ओकराबाड़ी ग्राम पंचायत के हजीर बाजार इलाके में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद एक तृणमूल कार्यकर्ता को गोली मार दी गयी और अब कूचबिहार जिला महिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष सुचिस्मिता देव शर्मा ने पत्रकारों के सामने उम्मीदवार पद से हटने की घोषणा की। सूत्रों के मुताबिक पार्टी की ओर से उनका टिकट कंफर्म नहीं किया गया है और इसी वजह से उन्होंने अपमान बोध करते हुए पार्टी के टिकट पर खड़े न होने का एलान कर दिया।

सुचिस्मिता देव शर्मा ने कहा, मैं पिछले 10 सालों से कूचबिहार जिला परिषद के रूप में काम कर रही हूं। मुझसे जितना हो सका मैंने लोगों के लिए काम किया है। अब मैंने तय कर लिया है कि मैं इस पंचायत का चुनाव नहीं लड़ूंगी। मेरे निर्णय की लिखित सूचना जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष को पहले ही दी जा चुकी है। राजनीतिक हलकों का मानना है कि तृणमूल कांग्रेस ने गुटबाजी से बचने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अंतिम दो दिनों को चुना।

ताकि तृणमूल कांग्रेस से टिकट न मिलने पर कोई तृणमूल कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर विपक्षी पार्टी में शामिल होकर चुनाव न लड़ सके। इस संबंध में कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने कहा कि पिछली बार सुचिस्मिता देव शर्मा जिस सीट पर खड़ी थीं, वह सीट खुली होने के कारण कुछ तकनीकी दिक्कत आ सकती है। हम उससे बात करेंगे। इससे कोई दिक्कत नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *