मालदा की खबरों पर एक नजर…

गोलियों से लदी पाइपगन के साथ दो कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

मालदा। भुतनी थाने की पुलिस ने गोलियों से लदी पाइपगन के साथ दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को पता चला कि दोनों बदमाश बुधवार की देर रात दक्षिण चांदीपुर ग्राम पंचायत के लाठीपीटा घाट इलाके में इन आग्नेयास्त्रों के साथ जमा हुए थे। उसके बाद भुतनी थाने की पुलिस ने गुप्त अभियान चलाकर दो लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के नाम असदुल हक और सुल्तान अली हैं। इनमें से दो का घर माणिकचक थाने के नारायणपुर इलाके में है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से गोलियों से भरी दो पाइप गन बरामद की गई है।

पुलिस के शुरुआती अनुमान के मुताबिक, गंगा के लट्ठीपीटा घाट इलाके में देर रात तक यात्रियों से भरी नौकाएं चलती हैं। यहां तक कि भुतनी पुल से भी कई वाहन रात के समय गुजरते हैं। दोनों बदमाश वहां किसी बड़ी लूट की नीयत से इकट्ठा हुए थे। लेकिन इससे पहले कि आरोपी वारदात को अंजाम देते पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। भूतनी पुलिस ने बताया कि गुरुवार को गिरफ्तार दोनों अपराधियों को मालदा कोर्ट में पेश किया गया है। इस घटना में और भी लोग शामिल हैं जिनकी खोज की जा रही है।

दोस्त की शादी का निमंत्रण देने निकले युवक की बाइक दुर्घटना में की मौत

मालदा। दोस्त की शादी का निमंत्रण देने बाइक लेकर निकले युवक की दुर्घटना में की मौत हो गई। जबकि बाइक चला रहा दोस्त गंभीर रूप से जख्मी हालत में अस्पताल में चिकित्साधीन है। शुक्रवार को दो दोस्त एक ही मोटरसाइकिल पर अपने रिश्तेदारों को शादी का निमंत्रण देने के लिए घर से निकले थे। स्वरूपगंज से चांचल में दाखिल होते ही सिहीपुर में मोटरसाइकिल की तेज रफ्तार ट्रैक्टर से आमने-सामने टक्कर हो गई। स्थनीय लोगों ने तुरंत उसे चांचल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूत्रों के अनुसार मृत युवक का नाम है। खुशबर खान (20) और घायल युवक का नाम मीर जहां आलम है। मीर जहां का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दोनों का घर हरिश्चंद्रपुर थाने के शिमुलिया गांव में है। मीरजहां अपनी शादी का निमंत्रण देने के लिए खुशबर को लेकर बाइक से अपने रिश्तेदार के घर जा रहा था। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक ट्रैक्टर चांचल से सिहीपुर की ओर तेज गति से आ रहा था। बाइक की ट्रैक्टर के साथ टक्कर हो गयी व दोनों वहां छिटक कर गिर गये। जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने खुशबर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया और घटना की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने हत्यारे ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है।

सिर पर बंदुक तान कर मछली व्यवसायी के घर डकैती

मालदा। मालदा जिले के चांचल के अश्विनपुर क्षेत्र में देर रात मछली व्यवसायी के घर में तमंचे के बल पर डकैती के मामले में सनसनी फैला दी है। आरोप है कि बदमाश अलमारी व लॉकर से करीब तीन लाख रुपये मूल्य के सोने के जेवरात लूट कर भाग गये। घटना की सूचना मिलते ही चांचल थाने का भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पूरे घटनाक्रम को लेकर मछुआरे मोनोवारुल अली ने चंचल थाने में लूट की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित मछुआरे ने बताया कि छत का दरवाजा तोड़ बदमाश अंदर दाखिल हुए। सिर पर बंदुक रखकर घर का सारा किमती सामान डकैती कर ले गये।

पेयजल कार्यालय में विरोध प्रदर्शन

मालदा। पेयजल की मांग पर परेशान शहरवासियों ने पेयजल कार्यालय के समक्ष किया विरोध प्रदर्शन। माणिकचक के मथुरापुर पठानपाड़ा व शंकरटोला क्षेत्र के लोगों ने अपरिषोधित पेयजल केंद्र पर विरोध प्रदर्शन किया। उस क्षेत्र के निवासियों ने शिकायत की कि पठानपाड़ा शंकरटोला क्षेत्र में तीन महीने से आर्सेनिक मुक्त पेयजल आपूर्ति बंद है। नतीजतन, क्षेत्र के निवासियों को परेशानी हो रही है। वे नलके का खराब पानी पीकर बीमार हो रहे हैं।

उनकी शिकायत है कि विभिन्न विभागों से संपर्क करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पठानपाड़ा, शंकरटोला क्षेत्र के पाइप लाइन को  पुराने पाइप लाइन से जोड़ा जाए। ताकी जलापूर्ती बाधित ना हो। इस बीच, समस्या का समाधान नहीं होने पर प्रदर्शनकारियों ने बड़े आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

चलती ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

मालदा। चलती ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत हो गई। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेज दिया गया है। यह दुखद घटना मालदा जिले के इंग्लिशबाजार थाना अंतर्गत कृष्णापल्ली इलाके में शुक्रवार सुबह हुई। मृत वृद्ध का नाम तपन मंडल उम्र 55 वर्ष है। मोथाबाड़ी थाना क्षेत्र के राजा रामटोला निवासी है। परिवार में पत्नी प्रमिला मंडल शामिल हैं।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार तीन दिन पहले परिवार मालदा जिले के गाजोल थाना क्षेत्र में जमीन संबंधी मामले को लेकर अपने एक रिश्तेदार के घर गया था। वहां से बस में मालदा शहर के कृष्णापल्ली इलाके में पहुंचे। मोबाइल पर बात करते हुए रेलवे लाइन पार करते समय वह ट्रेन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। खबर मिलने के बाद परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

एसआरएमबी क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल 15 जनवरी को

मालदा। कालीतला क्लब के प्रबंधन में एसआरएमबी क्रिकेट टूर्नामेंट मालदा डीएसए मैदान में शुरू हो गया है। यह क्रिकेट टूर्नामेंट 8 जनवरी से चल रहा है। मालदा के दो क्लबों के अलावा, इसमें राज्य के कई क्लबों और बांग्लादेश के एक क्रिकेट एसोसिएशन क्लब ने भी भाग लिया। इस क्रिकेट टूर्नामेंट के मुख्य सलाहकार बाबू साहा ने कहा कि यह क्रिकेट टूर्नामेंट कई सालों से चल रहा है। इस साल टूर्नामेंट की शुरुआत 8 जनवरी से हुई थी। फाइनल रविवार 15 जनवरी को होगा। उस दिन सफल प्रतियोगियों को विशेष पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *