मालदा की खबरों पर एक नजर…

मालदा : जिले भर में 82 करोड़ रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कार्य शुरू

मालदा। जिले के विभिन्न हिस्सों में सड़कों की समस्या काफी पुरानी है। खासकर सीमांत गांवों में सड़कों की स्थिति बहुत खराब है। वहां के लोगों ने बार-बार सड़कों की मांग की है। इस बार जिला प्रशासन उस समस्या के समाधान के लिए आगे आया है। जिलाधिकारी ने शुक्रवार को जिले के लोगों के लिए खुशखबरी का ऐलान किया। पथश्री परियोजना के तहत जिले भर में सड़कों का काम शुरू हो रहा है। राज्य सरकार की पथश्री परियोजना के तहत 82 करोड़ रुपये की लागत से पूरे मालदा जिले में सड़क का काम शुरू हो रहा है। मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने इसकी घोषणा की।

सभी सड़क कार्यों के टेंडर हो चुके हैं। विवरण प्रशासन द्वारा पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। जिले के हर ब्लॉक में सड़क का काम किया जाएगा। हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 1 व 2 के कई गांवों में सड़क की काफी समस्या है, उम्मीद है कि अब उन सड़कों पर काम शुरू हो जाएगा। जिलाधिकारी की इस घोषणा से हरिश्चंद्रपुर और पूरी मालदा जिले के निवासी खुश हैं। जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने कहा कि मूल रूप से हर जगह सड़कों की कई समस्याएं हैं। सड़क टूटी व जर्जर हालत में है। इस परियोजना के तहत उन सभी जगहों पर सड़क का काम किया जाएगा। यह काम बहुत जल्द शुरू होगा। उम्मीद है कि इससे अधिकांश समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

आदिवासी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ब्लॉक पशुधन विभाग ने की पहल

मालदा। आदिवासी महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से मालदा जिला परिषद एवं गजोल पंचायत समिति की पहल से एवं गजोल ब्लॉक पशुधन विभाग के सहयोग से सुअर के बच्चों का वितरण किया गया। गजोल ब्लॉक के 15 आदिवासी लाभार्थियों में प्रत्येक लाभार्थी को 2 सुअर के बच्चे का वितरण किया गया साथ ही भोजन के साथ एक पॉलीथिन प्रदान किया गया।

जबकि एक हजार रुपये की धनराशि उनके बैंक खातों में दिये जाने की बात कही गयी है। ताकि वे सुअर के बच्चे पाल सकें और उससे पैसे कमा सकें। गजोल पंचायत समिति अध्यक्ष रेजिना परवीन व गजोल ब्लॉक पशु संसाधन विकास विभाग के अधिकारी सौरभ पानीग्राही इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

बोतल बम बरामदगी के संदेह पर इलाके में दहशत

मालदा। कालियाचक थाने के जालुआबादल क्षेत्र के गंगनारायणपुर इलाके में बोतल बम बरामदगी के संदेह पर इलाके में दहशत फैल गई। हालांकि वह बम है या नहीं इसकी शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पायी है। इलाके में एक लीची के पेड़ के नीचे एक थैले में तीन बोतलें व प्लास्टिक में लिपटे कुछ बैग को लावारिश पड़ा देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पाकर कालियाचक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने सारे सामान को अपने कब्जे में लेकर इलाके को घेर दिया है। हालांकि शाम का समय होने के कारण बम निरोधक दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि बम है या नहीं। बम निरोधक दस्ते के आने के बाद पता चलेगा कि यह बोतल बम है या कुछ और। हालांकि, इलाके में दहशत फैल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *