उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

तिब्बतियों पर चीन के अत्याचार के खिलाफ नॉर्थ ईस्ट टिबेटियन यूथ कांग्रेस ने निकाली रैली

सिलीगुड़ी। उत्तर पूर्व तिब्बती युवा कांग्रेस ने तिब्बत विद्रोह दिवस के अवसर पर सिलीगुड़ी में एक विरोध मार्च का आयोजन किया। शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे सिलीगुड़ी के पानीटंकी मोड़ से विरोध मार्च शुरू हुआ। जुलूस एयरव्यू मोड़ पर समाप्त हुआ। वहां से उनके प्रतिनिधियों का एक समूह सिलीगुड़ी महकमा शासक के कार्यालय गया और महकमा शासक को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। इस दिन के जुलूस में भारी संख्या में तिब्बती समुदाय के लोग शामिल हुए। उनका आरोप है कि चीन तिब्बतियों पर अत्याचार कर रहा है। प्रदर्शनकारियों ने इस अत्याचार के विरोध में रैली निकालकर प्रतिवाद किया है।

कमला चाय बागान से तेंदुए का शव बरामद

सिलीगुड़ी। फांसिदेवा ब्लॉक के कमला चाय बागान से तेंदुए का शव बरामद हुआ। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिली है कि स्थानीय लोगों ने सबसे पहले तेंदुए का शव देखा था। यह देख तुरंत स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। खबर मिलते ही घोषपुकुर रेंज के वनकर्मी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद वनकर्मी तेंदुए का शव बरामद कर ले गए। वन विभाग के अनुसार तेंदुए की उम्र चार से पांच साल है। मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए बंगाल सफारी भेज दिया गया है।

माटीकुंडा सिविक वोलेंटियर हत्या मामले में 12 गिरफ्तार

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर के माटीकुंडा मामले में कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मुख्य आरोपी माटीकुंडा-एक ग्राम पंचायत प्रधान महबूब आलम भी शामिल है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों को शुक्रवार को मुख्य आरोपी सहित इस्लामपुर महकमा अदालत में पेश किया गया। शुक्रवार को जेल वैन में बैठे आरोपी महबूब आलम ने अपने बचाव में कहा, मैंने किसी को नहीं मारा। उनलोगों ने घर में बम व गोला बारूद जमा कर रखा था।

घर के अंदर बाहरी लोगों को जुटा रखा था। डर से मैं खुद नदी किनारे छिपा हुआ था। मेरा नाम घटना से जुड़ा तो मैंने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। मैंने शाकिब अख्तर या किसी को भी गोली नहीं मारी। मैं घटनास्थल पर नहीं था। उधर, गुरुवार की रात पुलिस ने शाकिब अख्तर के शव को पोस्टमार्टम के लिए रायगंज राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पुलिस मुर्दाघर भेज दिया। आज पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बमबारी में मृत सिविक वोलेंटियर का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा

उत्तर दिनाजपुर। घर में घुसकर बम बारी में मृत सिविक वोलेंटियर साकिब अख्तर का शव पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही गांव पहुंचा परिवार के साथ-साथ पूरे गांव मातम छा गया। माटीकुंडा बाजार में शाकिब को आखिरी बार देखने के लिए भारी संख्या में लोग इंतजार कर रहे थे। शव घर पहुंचा तो पूरे गांव में मातम पसर गया। इस्लामपुर विधायक अब्दुल करीम चौधरी शामिल हुए। उसके बाद उसके शव को घर से माटीकुंडा उच्च विद्यालय परिसर लाया गया। वहां मृतक सिविक वोलेंटियर साकिब अख्तर के जनाजे की नमाज अदा की गई। उसके बाद मृतक सिविक वोलेंटियर साकिब अख्तर के शव को दफनाया गया।

गोली लगने से घायल उत्तर दिनाजपुर तृणमूल के संयुक्त अंचल अध्यक्ष, नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में चिकित्साधीन

उत्तर दिनाजपुर। चोपड़ा ब्लॉक के घृणिगांव ग्राम पंचायत के तृणमूल कांग्रेस के संयुक्त अंचल अध्यक्ष को गोली मारी गयी। गुरुवार रात चोपड़ा थाना क्षेत्र के कोटगाच इलाके में स्थानीय लोगों ने संयुक्त अंचल अध्यक्ष जाकिर हुसैन को घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ा देखा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्हें सीने के बायी ओर गोली मारी गई थी। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाने के घृणिगांव ग्राम पंचायत के कोटगाच इलाके में हुई। खबर लगते ही इलाके के लोगों का वहां जुटना शुरू हो गया। स्थानीय लोगों ने घायल जाकिर हुसैन को बचाया और पहले उसे उपचार के लिए दोलुआ स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

इसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने उसे महकमा अस्पताल इस्लामपुर रेफर कर दिया। घायल जाकिर हुसैन को जब इस्लामपुर महकमा अस्पताल लाया गया तो वहां के चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक देखते हुए नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। खबर मिलते ही इस्लामपुर पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्तिक चंद्र मंडल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सड़क मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया पथावरोध

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार 2 ब्लॉक के चेंगपाड़ा में शुक्रवार को ग्रामीणों ने सड़क मरम्मत व नदी तटबंध बनाने की मांग को लेकर अलीपुरद्वार के बरोबिशा राज्य सड़क को जाम कर दिया। लंबे समय से वंचित करने, भ्रष्टाचार और सड़क और नदी तटबंध की कई मांगों को लेकर स्थानीय लोगों ने सड़क अवरोध कार्यक्रम को अंजाम दिया। इसके अलावा, दो बूथों के लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

घटना के दौरान, इन दोनों बूथों के जनप्रतिनिधि तृणमूल कांग्रेस के ही प्रधान व उपप्रधान हैं। सूचना मिलने पर बीडीओ चिरंजीत सरकार मौके पर पहुंचे। उन्होंने आकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया, तो कुछ घंटों के बाद पथावरोध हटा दिया गया। बाद में संयुक्त बीडीओ व इंजीनियर ने समस्या वाले क्षेत्रों का दौरा किया। ग्रामीणों की मांगों को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया गया है।

खाली मकान में अलमारी तोड़कर 2 लाख रुपये नकद व 7 लाख के सोने के आभूषणों की चोरी

अलीपुरद्वार। कालचीनी प्रखंड के हासीमारा क्षेत्र में सुबह चोरी की बड़ी घटना से सनसनी मच गयी। हासीमारा इलाके में शुक्रवार की सुबह एक चोर ने व्यवसायी राजेश कुमार सा की अलमारी तोड़कर 2 लाख रुपये नकद और करीब 7 लाख रुपये के सोने के आभूषण चुरा लिये। राजेश कुमार सा और उनके परिवार के सदस्य गुरुवार को घर पर नहीं थे, वे बीच टी गार्डन स्थित अपने रिश्तेदार के घर गए थे। इस दौरान चोर उनके दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुसे और अलमारी का लॉकर तोड़ कर सारा सामान चोरी कर ले गये।

शुक्रवार की सुबह दरवाजा खुला पाकर पड़ोसियों ने राजेश कुमार को फोन किया तो घर आकर पता चला कि चोरी हो गई है। राजेश कुमार ने बताया कि हासीमारा थाने में सूचना दे दी गयी है। हासीमारा इलाके में लगातार हो रही चोरियों से क्षेत्र के निवासी भयभीत हैं। इस संबंध में स्थानीय पंचायत सदस्य रमेश प्रसाद ने कहा कि आए दिन चोरी हो रही है। हाल ही में हासीमारा इलाके में कई चोरी हुई हैं और इस घटना से हर कोई डरा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *