बंगाल के हावड़ा में आग से 20 दुकानें जलकर खाक

हावड़ा (पश्चिम बंगाल) पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में  गुरुवार को तड़के आग लगने से कम से कम 20 दुकानें जलकर खाक हो गईं। एक अग्निशमन आधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, घटना बगनान सेंट्रल बस स्टैंड से सटे रजिस्ट्री गली इलाके में हुई। आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि मौके पर दमकल की चार गाड़ियां भेजी गई। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस को संदेह है कि पहले शॉर्ट सर्किट की वजह से आग एक दुकान में लगी जो अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में फैल गई। दुकानदारों ने इस घटना में एक करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने का दावा किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सूत्रों ने बताया कि घटना बगनान सेंट्रल बस स्टैंड से सटे रजिस्ट्री गली इलाके में हुई। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस और दमकल अधिकारियों को संदेह है कि आग एक दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। उसके बाद फिर वो सभी दुकानों में फैल गई।आगे की जांच चल रही है।

दुकानदारों ने दावा किया कि 1 करोड़ रुपये से अधिक का सामान जल गया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले वहां प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई थी। गुरुवार तड़के उसी इलाके में फिर से आग लगने की घटना घटी। वहीं जिनकी दुकानें थी उनका रो-रो कर हाल बेहाल था। दुकानदारों का कहना है कि उनता को सब कुछ चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *