जोनल अध्यक्ष प्रहलाद सिंह को जेडआरयूसीसी मेंम्बर नामित हुए, रेल कर्मचारियों ने जतायी खुशी

दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष प्रहलाद सिंह को दो वर्ष के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्र का क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) का सदस्य नियुक्त किया गया। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) उच्च स्तर की ऐसी समिति है जो रेलयात्रियों की आवश्यकताओं के मद्देनजर सेवाओं में सुधार के लिए रेलवे को परामर्श देती है। इस समिति के चेयरमेन महाप्रबंधक व सचिव उप महाप्रबंधक होते है। यह समिति वर्ष में तीन बार बैठक करती है।

यह समिति रेलयात्रियों के सुख-सुविधायों से संबंधित समस्याओं पर सुझाव देती है। नये स्टेशनों का प्रस्ताव देती है तथा ट्रेन के समय सारणी को उपलब्ध कराती है। यात्री सेवा व सुविधाओं के कमी की ओर रेलवे प्रशासन का ध्यान दिलाती है तथा सुझाव देकर उन समस्याओं का निवारण करती है। साथ ही मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (डीआरयूसीसी) द्वारा भेजी गयी रिपोर्टों का भी निपटारा करती है।

प्रहलाद सिंह दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के कर्मठ अध्यक्ष है और उनके नेतृत्व में मजदूर संघ लगातार मजदूरों की समस्याओं को प्रशासन के समक्ष उठाता रहा और उनका निराकरण करने का सतत प्रयास करता रहा है। ज्ञात हो कि उनके नेतृत्व में 28 जनवरी को रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं जैसे डी ओ पी टी की गाइडलाइन की बावजूद समय पर रेलवे कर्मचारियों को समय पर प्रमोशन नहीं मिलना, समय पर घर किराया भत्ता तथा अन्य आवश्यक भत्ते समय पर नहीं प्राप्त होना आदि पर मुद्दों को उठाया।

मीडिया से बातचीत में प्रहलाद सिंह ने बताया कि हमारा पूरा प्रयास रहेगा की आम रेल यात्री को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो, साथ ही यात्रियों की किसी भी समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जा सके। दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी स्टेशनों पर सैनिटरी पैड की व्यवस्था हो, शुद्ध जल, यात्री शेड की व्यवस्था एवं विभिन्न स्टेशनों पर साफ सफाई पर ही हमारा पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (दक्षिण पूर्व रेल) का सदस्य नियुक्त किये जाने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल जी एंव खड़गपुर के लोकप्रिय सांसद दिलीप घोष जी का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री पवन कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप पाल, जोनल उपाध्यक्ष अजय कर, डिवीजनल समन्वयक टी. हरिहर राव, खड़गपुर कारखाना के सचिव पी. के. कुंडु, कारखाना सह-सचिव मनीष चंद्र झा, कारखाना सह-सचिव जयन्त कुमार, केंद्रीय कार्य समिति के सदस्य पी. के. पात्रो, संगठन मंत्री कौशिक सरकार, बलबंत सिंह, ओम प्रकाश यादव, प्रकाश रंजन तथा अन्य पदाधिकारीगणों ने क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) का सदस्य नियुक्त होने पर प्रहलाद सिंह को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *