जिला युवा महोत्सव में युवाओं ने दिखाया दमखम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । भारत सरकार के खेल एवं युवा मामले विभाग के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के अंतर्गत मेदिनीपुर के विद्यासागर स्मृति मंदिर में शुक्रवार को जिला युवा महोत्सव-2022 का आयोजन किया गया। प्रदीप प्रज्जलन और स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन नेहरू युवा केंद्र पश्चिम मेदिनीपुर जिला अधिकारी स्वाति रॉय ने किया।

इस दिन जिले के विभिन्न हिस्सों से तीन सौ से अधिक प्रतियोगियों ने भाषण, कविता लेखन, ड्राइंग, फोटोग्राफी, युवा उत्सव सहित सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रतियोगिता को बढ़ावा देने के कार्यक्रम में मेदिनीपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दिलीप घोष मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे। इस दिन उन्होंने जिले की चार युवा प्रतिभाओं को “यूथ आइकॉन” सम्मान प्रदान किया।

देश के सर्वश्रेष्ठ युवा लेखकों में से एक और “प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार” की विजेता युवा प्रतिभा सौम्या डे को यूथ आइकॉन के रूप में सम्मानित किया गया। इसके अलावा अजमीरा खातून, सुदेशना बेरा और मजीदा खातून को खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सफल प्रतिभागियों को आयोजकों द्वारा पुरस्कृत किया गया। राज्य स्तरीय युवा उत्सव में सफल प्रतियोगी भाग लेंगे। पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रख्यात बचिक कलाकार अर्नब बेरा ने सुचारु रुप से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *