“ब्रह्मास्त्र 2 से पहले आ सकती है ये जवानी है दीवानी 2”

मुंबई। वर्ष 2013 में प्रदर्शित हुई करण जौहर की अयान मुखर्जी निर्देशित फिल्म ये जवानी है दीवानी ने उस वर्ष युवाओं को अपने साथ कदमताल करने पर मजबूर कर दिया था। युवा निर्देशक द्वारा निर्देशित युवा अभिनीत फिल्म युवाओं के लिए ही थी, जिसे युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी सराहा था। सिर्फ 40 करोड़ की लागत में बनी इस फिल्म ने उस वर्ष बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ का कारोबार किया था। अब फिल्म के लीड एक्टर रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान इसके सीक्वल का हिंट दिया है। रणबीर ने बताया है कि लेखक निर्देशक अयान मुखर्जी के पास इसके सीक्वल के लिए बेहतरीन स्टोरी है, हालांकि वो इस बीच फिल्म ब्रह्मास्त्र में व्यस्त हो गए थे।

रणबीर कपूर ने हाल ही में एक वर्जुअल चैट सेशन के दौरान अपने फैंस की एक्साइटमेंट बढ़ा दी है। रणबीर ने बताया है कि उनके पास फिल्म ये जवानी है दीवानी 2 के लिए बढिय़ा स्टोरीलाइन भी है, जिसमें बनी (रणबीर कपूर), नैना (दीपिका पादुकोण), अवी (आदित्य) और अदिति (काल्कि) की 10 साल बाद जिंदगी कैसी है, ये दिखाया जाएगा। ये जवानी है दीवानी की एंडिंग नैना और बनी के पैचअप से हुई थी, जहां वो अपनी जॉब छोडक़र भारत में नैना के साथ ही रहने का फैसला करता है।

रणबीर ने कहा, मुझे लगता है कि ये जवानी है दीवानी का अच्छा सीक्वल बनेगा। मुझे याद है कि अयान के पास एक अच्छी स्टोरी है, लेकिन फिर वो ब्रह्मास्त्र में व्यस्त हो गया था। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये फिल्म कभी आएगी ही नहीं। हो सकता है कि वो ये जवानी है दीवानी के सीक्वल को 2 साल बाद बनाए। मेरे ख्याल से स्टोरी 10 साल आगे की होगी कि नैना, बनी, अवी और अदिति अब क्या कर रहे हैं। मुझे लगता है कि इन किरदारों को एक्सप्लोर करना काफी इंट्रेस्टिंग और अच्छा होगा।

कुछ सालों पहले बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने पहले भी ये जवानी है दीवानी के सीक्वल की बात की है। रणबीर ने कहा था कि डायरेक्टर अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 और ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 के बीच ये जवानी है दीवानी 2 ला सकते हैं। उन्होंने कहा था कि अयान अभी ब्रह्मास्त्र में व्यस्त चल रहे हैं, लेकिन वो हमेशा ही मुझसे ये जवानी है दीवानी 2 की बातें करता है। हो सकता है हम ब्रह्मास्त्र पार्ट 1-2 के बीच इसे ले आएंगे।

2013 में रिलीज हुई फिल्म ये जवानी है दीवानी को 40 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म को कल्ट स्टेटस मिला हुआ है। इसके गाने बद्तमीज दिल, कबीरा, दिल्लीवाली गर्लफ्रेंड, बलम पिचकारी और इलाही चार्टबस्टर थे, जिन्हें एवरग्रीन ब्लॉकबस्टर साउंडट्रेक का दर्जा मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *