उत्तरपाड़ा में इलेक्ट्रिक वाहन परियोजना स्थापित करने की योजना बंगाल सरकार ने ठप की: हिंद मोटर्स

कोलकाता। एंबेसडर कार के पूर्व निर्माता हिंदुस्तान मोटर्स ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उत्तरपाड़ा में एक इलेक्ट्रिक वाहन परियोजना स्थापित करने की उसकी योजना बंगाल सरकार के एक नोटिस के कारण रुकी हुई है। कई वर्षों की निष्क्रियता के कारण राज्य द्वारा इसे वापस लेने का निर्णय लेने के बाद बंगाल सरकार ने एचएम उत्तरपारा भूमि को फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया था। कंपनी ने 24 मई 2014 को उत्तरपाड़ा में काम बंद करने की घोषणा की थी।

“कंपनी ने एक समझौता ज्ञापन (समझौता ज्ञापन) पर भी हस्ताक्षर किए हैं और ईवी सेगमेंट में शामिल कंपनी के साथ एक संयुक्त उद्यम के लिए चर्चा के एक उन्नत चरण में है। हालाँकि, परियोजना WB राज्य सरकार के एक नोटिस के कारण रुकी हुई है। एच एम उत्तरपारा भूमि की बहाली पर, “कंपनी ने अपनी फाइलिंग में कहा।

कंपनी ने आगे कहा कि अतिरिक्त राजस्व को सुविधाजनक बनाने और उत्पन्न करने और पर्याप्त धन की आवश्यकता के लिए इसकी “वैकल्पिक योजनाएँ” हैं। लेकिन यह तभी होगा जब बहाली का मुद्दा सुलझ जाएगा। एक्सचेंज फाइलिंग में यह भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल लैंड रिफॉर्म एंड टेनेंसी ट्रिब्यूनल के समक्ष दायर आवेदन और मामला कलकत्ता उच्च न्यायालय के दिशानिर्देश के तहत अंतिम सुनवाई के लिए लंबित है।

टेलीग्राफ ने पहले बताया था कि 2006 में राज्य कैबिनेट ने कंपनी को पुनरुद्धार बोली के हिस्से के रूप में 85 करोड़ रुपये उत्पन्न करने के लिए 307 एकड़ जमीन बेचने की अनुमति दी थी। लेकिन सालों बाद पता चला कि प्लॉट बंगाल श्रीराम को करीब 300 करोड़ रुपए में बेचा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *