Quanton Decock South Africa

वर्ल्ड कप 2023 : शतक ठोक विराट-रोहित से आगे निकले डिकॉक

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के 23वें मुकाबले में क्विंटन डिकॉक ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक ठोक कर वह विराट कोहली और रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं। डि कॉक के शतक से पहले विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर थे। वहीं, रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर थे। डि कॉक अब इस लिस्ट में सबसे उपर आ गए हैं। उन्होंने 5 मैचों में 354 से भी ज्यादा रन बना दिए हैं।

दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। विराट ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में कुल 354 रन बनाए हैं। उनका औसत करीब 118 का रहा है। विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाने से चूक गए थे। रोहित शर्मा ने अब तक 5 मैचों में कुल 311 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 62.20 का रहा है। रोहित ने एक मात्र शतक अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया है।

टूर्नामेंट में वह अब तक 33 छक्के और 17 चौके जड़ चुके हैं। टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं। रिजवान ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में कुल 302 रन बनाए हैं। उनका औसत करीब 75 का रहा है। रिजवान श्रीलंका के खिलाफ एक शतक भी जड़ चुके हैं।

पाकिस्तान की हालत वर्ल्ड कप में काफी खराब है। सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए रिजवान को इसी तरह हर मैचों में कमाल दिखाना होगा। वही पांचवे नंबर पर भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हैं। इस लिस्ट में उनका नाम होना थोड़ा चौंकाने वाल है लेकिन जडेजा गेंद के साथ-साथ बैटिंग से भी धमाल मचा रहे हैं। वह 5 मैचों में अब तक 290 रन बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *