विश्व चैंपियनशिप: भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना का वीजा रद्द, समर्थन में उतरे नीरज चोपड़ा

ई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से एथलीट किशोर जेना के वीजा मुद्दों को हल करने का आग्रह किया ताकि वह विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग ले सकें, जो इस साल हंगरी के बुडापेस्ट में 19 से 27 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। नीरज ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करते हुए ट्वीट किया, अभी सुना कि किशोर जेना के वीजा के साथ कुछ मुद्दे हैं, जो उन्हें विश्व चैंपियनशिप के लिए हंगरी में प्रवेश करने से रोक रहे हैं।

मुझे उम्मीद है कि अधिकारी इसका समाधान ढूंढने में सक्षम हैं, क्योंकि यह उनके करियर के सबसे बड़े क्षणों में से एक है। आइए हम वह सब कुछ करें जो हम कर सकते हैं। जेना एक होनहार भाला फेंक खिलाड़ी हैं, जो वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 33वें स्थान पर हैं। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो 28 जुलाई, 2023 को श्रीलंका में 101वीं श्रीलंकाई चैंपियनशिप में 84.38 मीटर है, जिससे उन्हें स्वर्ण पदक जीतने में मदद मिली।

भारत ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए 28 सदस्यीय मजबूत दल की घोषणा की है, जिसका नेतृत्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा करेंगे, जिन्होंने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक के साथ चैंपियनशिप में पदक के लिए देश के 19 साल के लंबे इंतजार को समाप्त किया था।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

जेना उन तीन भारतीयों में शामिल थीं, जिन्होंने अमेरिका के ओरेगॉन में 2022 स्पर्धा के रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा और डी.पी. मनु के साथ बुडापेस्ट में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया था। बुडापेस्ट में पुरुषों की भाला फेंक का क्वालिफिकेशन राउंड 25 अगस्त को होगा जबकि फाइनल 27 अगस्त को विश्व चैंपियनशिप के अंतिम दिन के लिए निर्धारित है।

जेना को 20 अगस्त को हंगरी के लिए रवाना होना था। बता दें कि एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने बुधवार देर रात सोशल मीडिया पर जेना की वीजा समस्याओं को लेकर एक पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि विश्व चैम्पियनशिप के लिए उनका एक महीने का वीजा अज्ञात कारणों से रद्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *