बालुरघाट में तृणमूल छात्र परिषद का विरोध-प्रदर्शन

क्षिण दिनाजपुर। जादवपुर घटना के विरोध में तृणमूल छात्र परिषद ने बालुरघाट कॉलेज के सामने धरना प्रदर्शन किया। तृणमूल छात्र परिषद का धरना प्रदर्शन गुरुवार सुबह शुरू हुआ। इस प्रदर्शन में तृणमूल छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष अमरनाथ घोष, उपाध्यक्ष रोहन चक्रवर्ती सहित अन्य छात्र नेता मौजूद थे। दरअसल, जादवपुर यूनिवर्सिटी में एक छात्र की रहस्यमय मौत हो गई थी। इसके अलावा बुधवार को तृणमूल छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस मामले में एक ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। उक्त घटनों के विरोध में तृणमूल छात्र परिषद बालुरघाट कॉलेज के सामने धरने पर बैठे है। बालुरघाट कॉलेज के साथ-साथ गंगारामपुर कॉलेज ने भी इसी तरह का विरोध कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दिन छात्र नेताओं ने तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले कम दाब के क्षेत्र से सीमित क्षेत्र में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि 18 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग के ऊपर एक कम दाब का क्षेत्र बन सकता है लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यह क्षणिक होगा और इसका प्रभाव भी सीमित क्षेत्र में ही रहेगा। अगले सप्ताह देश के पूर्वी एवं पूर्व-मध्यवर्ती क्षेत्र के साथ-साथ बाढ़ग्रस्त पश्चिमोत्तर भाग के तराई वाले इलाकों एवं पूरब के राज्यों में वर्षा हो सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सप्ताह के अधिकांश दिनों के दौरान मध्यवर्ती, पूर्वी तथा पूर्वोत्तर राज्यों एवं प्राद्वीपीय (दक्षिणी) भारत के उत्तरी भाग में बारिश होने की संभावना है। कुल मिलाकर मध्यवर्ती भारत में वर्षा सामान्य औसत से अधिक तथा पूर्वी पूर्वोत्तर एवं दक्षिण भारत के अधिकतर इलाकों में सामान्य या इससे अधिक हो सकती है। दूसरी ओर देश के पश्चिमोत्तर प्रांतों में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *