Argentina Vs. Uruguay

विश्व चैंपियन अर्जेंटीना की उरुग्वे से 0-2 से सनसनीखेज हार

ब्यूनस आयर्स : लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना बोम्बोनेरा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर में उरुग्वे से 0-2 से हार गई, उरुग्वे की जीत का श्रेय रोनाल्ड अराउजो और डार्विन नुनेज़ के प्रत्येक हाफ में गोल को जाता है। उरुग्वे शुरू से अंत तक बेहतर था और जीत के साथ, 10 अंकों के साथ स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया, अर्जेंटीना से दो अंक पीछे, जिन्होंने पहले चार गेम जीतने के बाद अपना पहला अंक खो दिया है।

उरुग्वे विश्व कप चैंपियन के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक था। डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी की गलती के बाद 10वें मिनट में डार्विन नुनेज़ ने एक क्रॉस शॉट के साथ स्कोरिंग की शुरुआत लगभग कर दी। पिछले साल कतर में विश्व कप के दौरान सऊदी अरब के खिलाफ ग्रुप-स्टेज ओपनर के बाद से अर्जेंटीना ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं हारा है।

फीफा विश्व कप 2022 फाइनल जीतने के बाद यह पहली बार था जब अर्जेंटीना ने कोई गोल खाया। नुनेज़ ने 87वें मिनट में काउंटर पर गोल किया जब उरुग्वे की रक्षापंक्ति ने मेसी को अपने बॉक्स के किनारे पर रोक दिया। अर्जेंटीना अभी भी पांच मैचों में 12 अंकों के साथ 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर है। उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। कोलंबिया के नौ और वेनेज़ुएला के आठ अंक हैं।

ब्राजील सात अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रियो डी जेनेरो के माराकाना स्टेडियम में विश्व कप चैंपियन की मेजबानी करेगा। मेसी ने कहा, “हमने इस मैच में कभी भी सहज महसूस नहीं किया। उरुग्वे शारीरिक रूप से मजबूत टीम है, उनके पास अच्छा टीम वर्क है। उनके खिलाफ हमेशा ऐसा ही होता है।”

मेसी के करीबी दोस्त लुइस सुआरेज़, जो अभी-अभी उरुग्वे की राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं, नहीं खेले। विश्व कप क्वालीफाइंग के पिछले दौर में मोंटेवीडियो में उरुग्वे ने ब्राजील को इसी स्कोर से हराया था। उसका अगला मुकाबला बोलीविया से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *