महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ फिर शुरू किया धरना

नयी दिल्ली। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन प्रताड़ना के आरोप लगाने वाले पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना जारी है। रविवार दोपहर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान सिंह के ख़िलाफ धरना दे रहे हैं। पहलवानों का कहना था बृ़जभूषण सिंह के ख़िलाफ शिकायत किए हुए तीन महीने हो गए हैं फिर भी उन्हें न्याय नहीं मिला। अभी तक एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई।

पहलवानों ने कहा, ”हमें एफआईआर लिखाने को कहा गया है। हम एफआईआर कराने जा रहे हैं लेकिन पुलिस सुन नहीं रही है।” हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे सात शिकायतें मिली हैं वो इसकी जांच करा रही है। इस बीच, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस भेज कर कर एफआईआर दर्ज कराने को कहा है।

बता दें कि रविवार को जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और दूसरे पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ फिर धरना शुरू किया है। उनके साथ रवि दहिया और साक्षी मलिक जैसे पहलवान भी शामिल थे। इन लोगों ने कहा कि सरकार रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ यौन प्रताड़ना की शिकायत की जांच करने वाली ओवरसाइट पैनल की रिपोर्ट को सार्वजनिक करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *