सांवली स्किन के निखार के लिए महिलाएं अपनाएं ये टिप्स

अक्सर महिलाएं अपनी सांवली स्किन को लेकर परेशान रहतीहै जिससे उनको लगता है कि वे गोरी स्किन वाले लोगों से कम खूबसूरत है। आप हमेशा चेहरे की स्किन पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करें, इससे आपके चेहरे पर गंदगी नहीं रहेगी और चेहरा एकदम साफ़ रहेगा। आज हम आपको इसके कुछ तरीके बताने जा रहे है।

स्किन के निखार के लिए अपनाएं ये टिप्स

  • दूध की मलाईमें नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिलाकर रात में चेहरे पर लगाए।इससे भी आपकी स्किन खिली-खिली नजर आएगी।
  • आप इमली को भिगोकर उसे चेहरे पर लगाए और हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें, ऐसा करने से स्किन में गोरापन आएगा साथ ही स्किन कम सांवली नजर आएगी।
  • चेहरे का रंग निखारने के लिए आप चने की दाल को रात में कच्चे दूध में भिगो दें, फिर सुबह चेहरे पर लगाए इससे चेहरे की रंगत निखर जाएगी।
  • मुल्लानी मिट्टी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर लगाने से त्वचा साफ होती है। अगर आपकी स्किन पर दाग धब्बे है तो इन्हे दूर करने के लिए आप बेसन में थोड़ी-सी हल्दी मिलाकर साबुन की जगह इसका प्रयोग करें।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं। Kolkata Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें। इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें – धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *