Women Cricket || क्लीन स्वीप के बाद कप्तान हरमनप्रीत के चेहरे पर दिखी निराशा

India vs Australia ODI Series : ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ भारतीय महिला टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 190 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने इस वनडे सीरीज में उतरी भारतीय टीम से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन पहले मैच में 6 विकेट और दूसरे मैच में 3 रनों से हार का सामना करने के बाद आखिरी मुकाबले में भी टीम जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी।

इस वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम की तरफ से सभी मुकाबलों में फील्डिंग काफी खराब देखने को मिली जिसको लेकर कप्तान हरमनप्रीत ने भी मैच के बाद दिए अपने बयान में इसका जिक्र किया। भारतीय महिला टीम को इस वनडे सीरीज में मिली 3-0 से हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान में कहा कि हमारे लिए ये सीरीज अच्छी नहीं रही।

इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कुछ को ये सोचने की जरूरत है कि वह अपने प्रदर्शन को किस तरह से बेहतर कर सकते हैं। जब हम टेस्ट मैच खेल रहे थे तो उसमें हमारे पास रणनीति बनाने का समय होता था, लेकिन लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में आपके पास वैसा समय नहीं होता।

खेल की अन्य खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/ind-vs-sa-sachin-was-the-only-batsman-who-played-well-against-us/

हम अक्सर ऑस्ट्रेलियाई टीम के फील्डिंग स्तर के बारे में बातें करते हैं, क्योंकि स्किल के मामले में हमारा मानना है कि हम वाकई करीब हैं। फील्डिंग में लगातार अच्छा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये एक ऐसी चीज है जो वाकई में हमें अब परेशान कर रही है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों में श्रेयंका पाटिल और बाकी ने अच्छा प्रदर्शन जो हमारे लिए एक सकारात्मक चीज है।

भारतीय महिला टीम को मिली सबसे बड़ी हार

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला टीम को तीसरे वनडे मैच में मिली 190 रनों की हार ये पिछले 12 सालों में इस फॉर्मेट में उनकी सबसे बड़ी हार के रूप में हैं। इससे पहले साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया ने ही भारत को एक वनडे मैच में 221 रनों से मात दी थी। वहीं अब दोनों टीमों के बीच 5 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा, जिसके सभी मुकाबले नवी मुंबई के डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *