भ्रष्टाचार और अंदरूनी कलह से ग्रस्त तृणमूल कैंसर के अंतिम चरण में है – अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता। यह दावा करते हुए कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से भ्रष्टाचार और अंदरूनी कलह से घिरी हुई है, राज्य कांग्रेस प्रमुख और पांच बार के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी मंगलवार को सत्ताधारी पार्टी पर हमला करने वाले विपक्षी नेताओं की कतार में शामिल हो गए।चौधरी ने मीडिया के एक वर्ग से कहा कि भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबी तृणमूल अब उन झटकों का सामना कर रही है जो पार्टी में गंभीर अंदरूनी कलह के कारण सामने आ रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, “एक तरफ, लगभग सभी तृणमूल नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। दूसरी ओर, पार्टी गंभीर अंदरूनी कलह से जूझ रही है। तृणमूल कैंसर के अंतिम चरण में है, जिससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है।”

चौधरी की टिप्पणियां उसी बात की प्रतिध्वनि हैं, जो सीपीआई (एम) के राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ वकील विकास रंजन भट्टाचार्य ने नए साल के दिन, जो पार्टी का 27वां स्थापना दिवस था, तृणमूल नेताओं के बीच गंभीर वाकयुद्ध की खबरें सामने आने के बाद कही थीं।

भट्टाचार्य ने कहा था, “ऐसा तब होता है, जब कोई पार्टी बिना किसी बुनियादी नीति या विचारधारा के चलती है। यह अंदरूनी कलह आने वाले दिनों में और अधिक गंभीर रूप ले लेगी, जो तृणमूल के अंत की शुरुआत होगी।“

चौधरी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि सच तो यह है कि बंगाल में कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने खुद को भाजपा के हाथों बेच दिया है। घोष ने कहा, “इसलिए, वे विपक्षी इंडिया गठबंधन को एकजुट करने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि राज्य कांग्रेस प्रमुख भी अब भाजपा को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रहे हैं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *