बंगाल के मुर्शिदाबाद में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या

कोलकाता। रविवार सुबह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के घोरमारा में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की एक महिला कार्यकर्ता खातून बेवा (64) की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतक के छोटे भाई बिलाल मंडल ने कहा कि वह कट्टर कांग्रेस समर्थक होने के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अनुभवी पार्टी के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी की प्रबल अनुयायी भी थीं।

“सत्तारूढ़ दल का समर्थन प्राप्त कुछ उपद्रवियों ने उनके घर के सामने गालियाँ देना शुरू कर दिया। जैसे ही मेरी बड़ी बहन ने विरोध किया, उसे इस प्रक्रिया में पीट-पीटकर मार डाला गया। मंडल ने कहा, हम दोषियों के लिए अनुकरणीय सजा की मांग करते हैं।

जिला तृणमूल कांग्रेस नेता अशोक दास ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना पड़ोसियों के बीच झगड़े का नतीजा थी। उन्होंने कहा, “जिले में कांग्रेस नेतृत्व इसमें अनावश्यक रूप से हमारा नाम घसीटकर राजनीतिक रंग जोड़ने की कोशिश कर रहा है।” इस ताजा हत्या के साथ, 8 जून को पंचायत चुनाव के लिए मतदान की तारीख की घोषणा होने के बाद से राज्य में हताहतों की कुल संख्या 56 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *