अभिनय के साथ, मैं फिर से सांस लेना चाहती हूं : शताब्दी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार की टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय ने बताया कि वह अभिनय में वापस क्यों आई? ठीक है, मैं फिर से सांस लेना चाहती थी। अभिनय मेरा जुनून है और मैं जो कुछ भी हूं, जो कुछ भी करती हूं, मैं अपनी कला के लिए करती हूं।अभिनय से छुट्टी लेने के एक दशक बाद, बंगाली सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाने वाली शताब्दी रॉय, देबदित्य बंदोपाध्याय की द जंगीपुर ट्रायल के साथ हिंदी फिल्मों में कदम रख रही हैं। यह कोर्ट रूम ड्रामा है, जिसमें कबीर बेदी, जावेद जाफरी, राजेश खट्टर, जाकिर हुसैन, व्रजेश हिरजी और कन्नन अरुणाचलम अमित बहल सहित अन्य कलाकार हैं।

रॉय ने एक वकील दीया हलदर का किरदार निभाया है, जो 35 साल पुराने एक मामले को फिर से खोलती हैं। इस बात पर जोर देते हुए कि फिल्म सही समय पर आई जब वह अपने राजनीतिक जीवन और सिनेमा को संतुलित कर सकती थी, दो बार के बीएफजेए पुरस्कार प्राप्तकर्ता ने कहा, कई सालों तक, मैं अपना समय नहीं बांट सकी, क्योंकि मेरा संसद सत्र और मेरा निर्वाचन क्षेत्र ने मेरा सारा समय ले लिया।

तपन सिन्हा की बहुप्रशंसित बंगाली फिल्मा अटंका से डेब्यू करने वाले किसी व्यक्ति के लिए, रॉय का कहना है कि वह नए विचारों वाले निर्देशकों के साथ काम करने की उम्मीद कर रही हैं, जो ऐसे बहुआयामी चरित्र पेश करते हैं जिन्हें पहले नहीं देखा गया है। इन समकालीन युवा निर्देशकों ने जिस तरह की अपार प्रतिभा का दावा किया है, वह मनमोहक है। उनके काम को देखना एक आनंद है। बंगाली सिनेमा में, मैं श्रीजीत मुखर्जी, शिबू मित्रा और अनिरुद्ध रॉय चौधरी के साथ काम करना पसंद करूंगी। हिंदी में, राज कुमार हिरानी और कबीर खान बेहतरीन काम कर रहे हैं।

उनके लिए ओटीटी क्रांति अपने साथ अद्वितीय रचनात्मक प्रतिभाओं के लिए अवसर लेकर आई है। उन्होंने कहा, न केवल अद्वितीय विषय वस्तु, इसने हमें कुछ अद्भुत अभिनेता भी दिए हैं। इसकी बहुत आवश्यकता थी, क्योंकि इसने उन विषयों, कहानियों, शैलियों और तकनीकों को सामने लाया है जिन्हें सिनेमा हॉल रिलीज में जगह नहीं मिलती। इस बात पर जोर देते हुए कि वह प्रेम कहानियां बनाना पसंद करेगी, रॉय कहती हैं कि एक अभिनेता के रूप में वह उन भूमिकाओं की तलाश में हैं जिन्हें उन्होंने पहले कभी चित्रित नहीं किया है।

ताजा स्क्रिप्ट और लीक से हटकर प्लॉट्स मुझे उत्साहित करते हैं।सभी रचनात्मक स्वतंत्रता के लिए और प्रतिबंध संस्कृति के खिलाफ, रॉय कहती हैं, मैंने हमेशा माना है कि एक कलाकार या उस मामले के लिए, किसी भी रचनात्मक व्यक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए। किसी को अपनी स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यदि उसकी स्वतंत्रता बंधी हुई है, तो वह बंदी महसूस करता है। वह मुरझा जाता है और मर जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *