KCR

‘बथुकम्मा’ के मौके पर साड़ियां देकर बालिकाओं का सम्मान करेंगे: केसीआर

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राज्य महोत्सव ‘बथुकम्मा’ रविवार से शुभारंभ होने के अवसर पर राज्य के लोगों को बधाई देते हुए एलान किया कि इस बार ‘बथुकम्मा उपहार’ के रूप में साड़ियां देकर करोड़ों बालिकाओं का सम्मान करेंगे।
केसीआर के नाम से लोकप्रिय मुख्यमंत्री ने कहा कि गाँवों में एक विशेष उत्साह के साथ इसे मनाया जाता है। बच्चियाँ बथुकम्मा को फूलों से ढँक देती हैं, खेलती हैं और गाती हैं और बथुकम्मा समारोह में भाग लेती हैं। उन्होंने कहा कि नौ दिवसीय महोत्सव के दौरान प्रकृति का उत्सव मनाते हुए प्रदेश भर में विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 350 करोड़ रूपए की लागत से बथुकम्मा उपहार के रूप में राज्य सरकार द्वारा विशेष रूप से बनाई गई करोड़ों साड़ियां देकर हम करोड़ों बालिकाओं का सम्मान कर रहे हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार ने ‘बथुकम्मा उत्सव’ को राजकीय उत्सव के रूप में मान्यता देते हुए तेलंगाना की संस्कृति और लड़कियों और लड़कों के स्वाभिमान को बहुत महत्व दिया है।

उन्होंने कहा कि ‘बथुकम्मा’ जो लोगों के जीवन का हिस्सा बन गया है, कई महाद्वीपों में फैल गया है और तेलंगाना की संस्कृति को दुनिया में फैलाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बथुकम्मा उत्सव मनाने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। केसीआर ने प्रकृति की देवी ‘बथुकम्मा’ से राज्य के लोगों को खुशी और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद देने की प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *