राजस्थान : कांग्रेस विधायक और वरिष्ठ नेता नए सीएम चेहरे पर करेंगे चर्चा

जयपुर । राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को लेकर रेगिस्तानी राज्य में जारी सस्पेंस के बीच रविवार शाम सात बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। गहलोत अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, राजस्थान में अगले सीएम चेहरे पर चर्चा की जा रही है। रविवार को होने वाली अहम बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस महासचिव (संगठन), के.सी. वेणुगोपाल ने शुक्रवार देर शाम ट्वीट किया, “माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ श्री अजय माकन, जनरल सचिव एआईसीसी, राजस्थान के प्रभारी को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में भाग लेने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।”

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि नए सीएम चेहरे पर अंतिम रूप देने से पहले विधायकों के विचारों और सुझावों पर विचार किया जाएगा। इस बीच, गहलोत रविवार सुबह तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए जैसलमेर जाएंगे। उनके शाम 4.30 बजे तक जयपुर लौटने की उम्मीद है।

शनिवार को एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए, गहलोत खेमे के कुछ कट्टर समर्थकों ने सचिन पायलट के पक्ष में बात की, जिनमें से कई उनके आवास पर गए। उनसे मिलने के बाद, पायलट दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जिससे यह अटकलें तेज हो गईं कि वह प्रतिष्ठित सीएम पद के लिए सबसे आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *