बरुईपुर में भाजपा युवा मोर्चा के जुलूस के दौरान व्यापक हिंसा

  • पुलिस और बीजेपी कार्यकताओं के बीच हुई झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Kolkata Hindi News, कोलकाता। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा की गई भद्दी टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार शाम को जादवपुर भाजपा संगठनात्मक जिला युवा मोर्चा के नेतृत्व में एक विरोध मार्च निकाला गया था।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर जुलूस के दौरान हमला करने का आरोप लगाया है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, भाजपा के युवा मोर्चा के नेतृत्व में बरुईपुर स्थित भाजपा के पार्टी कार्यालय से बरुईपुर जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय तक एक विरोध मार्च निकाला गया।

जुलूस के दौरान भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंकने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस कर्मियों ने पुतला जलाने से रोका।

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि कई बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला कर दिया. देखते ही देखते बारुईपुर में आगजनी की स्थिति बन गयी।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बारुईपुर पुलिस जिले के पुलिसकर्मियों को लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित किया।

घटना में कई भाजपा महिला कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बारुईपुर पुलिस जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा के जादवपुर संगठनात्मक जिले में युवा मोर्चा की महासचिव पायल धर ने कहा कि राज्य में जब प्रधानमंत्री पुतला जलाया जाता है तो पुलिस प्रशासन चुप रहता है।

जब हमने मुख्यमंत्री का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने हमें रोक दिया। पुलिस प्रशासन राजनीतिक दल के सेवक के रूप में काम कर रही है है।

आने वाले दिनों में जनता इसका उचित जवाब देगी। मुख्यमंत्री ने देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ भद्दी टिप्पणी की, उस राज्य में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। आने वाले दिनों में बीजेपी का ये आंदोलन बड़ा रूप लेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *