#West Bengal: TMC के ‘खेला होबे दिवस’ पर राज्य में जमकर हो रहा है खेल, BJP देगी धरना

Kolkata Desk: ममता बनर्जी की घोषणा के मुताबिक 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाया जा रहा है। आज सुबह TMC के सांसदों ने त्रिपुरा के अगरतला में फुटबॉल मैच का आयोजन किया है और उसमें फुटबॉल भी खेलते नजर आए।
TMC के ‘खेला होबे दिवस’ के विरोध में BJP निकालेगी शहीद सम्मान यात्रा और आज दे रही है धरना, साथ ही निकालेगी शहीद सम्मान यात्रा।

ममता बनर्जी की घोषणा के मुताबिक 16 अगस्त, सोमवार को राज्य में ‘खेला होबे दिवस’ मनाया जा रहा है। सुबह से ही बंगाल के विभिन्न इलाकों में फुलबॉल मैच का आयोजन किये जा रहे हैं। जबकि BJP “खेला होबे दिवस’ के विरोध में शहीद दिवस मनाने का ऐलान किया है। बीजेपी के नेता दोपहर में रानी रासमणि रोड पर धरना देंगे।

ज्ञातव्य है कि पिछले महीने ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाने का घोषणा किया था। 21 जुलाई को पार्टी की वार्षिक शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए ममता ने घोषणा की थी कि अब से उनकी राज्य सरकार हर साल 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाएगी। इसी विधानसभा चुनाव में ‘खेला होबे’ नारे की खूब गूंज सुनाई पड़ी थी। ममता ने कहा था कि यह नारा काफी लोकप्रिय हुआ है और अब पूरे देश में ही ‘खेला होबे’।

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार राज्य में खेला होबे दिवस मनाया जा रहा है। ममता की पहल पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में यह खेला होबे दिवस मनाया जा रहा है। TMC विधायक देबाशीष कुमार ने आज सुबह कोलकाता के देशप्रिय पार्क में खेला होबे दिवस की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आज पूरे दिन देशप्रिय पार्क में फुटबॉल खेला जाएगा। इसमें लगभग 112 खिलाडियों ने भाग लिया है।

इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ‘खेला होबे’ नारा काफी लोकप्रिय हुआ था। राज्य में चुनाव के दौरान ममता ने बार-बार भाजपा के खिलाफ इस नारे का प्रयोग किया था। इसी महीने की शुरुआत में कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए ममता ने इसी नाम से एक योजना की भी घोषणा की थी। इसके तहत पश्चिम बंगाल खेल और युवा मामलों का विभाग, विभिन्न खेल क्लबों को एक लाख से अधिक फुटबॉल देगा।

उन्होंने कहा था “IFA के तहत 303 क्लबों को प्रति क्लब 10 गेंदें दी जा रही है। मोहन बागान, मोहम्मडन और ईस्ट बंगाल तीनों को 100 प्रति क्लब फुटबॉल टोकन के रूप में दी जाएंगी। ”खेला होबे दिवस के जवाब में भाजपा सोमवार से राज्य में तीन दिवसीय शहीद सम्मान यात्रा निकालने जा रही है। दरअसल भाजपा 16 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय स्तर पर जन आशीर्वाद यात्रा का आयोजन करने जा रही है।

बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा को देखते हुए मृतक कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य में इसका नाम बदलकर शहीद सम्मान यात्रा के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। इस यात्रा में बंगाल से केंद्र में चारों मंत्री सुभाष सरकार, जॉन बारला, शांतनु ठाकुर और निशिथ प्रमाणिक हिस्सा लेंगे और हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और आज ही भाजपा के नेता और कार्यकर्ता कोलकाता में रानी रासमणि रोड पर धरना देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *