बंगाल में मौसम ने ली करवट, बारिश के बावजूद चढ़ा पारा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) समेत राज्य के अन्य हिस्सों में होली के बाद मौसम ने करवट ली है। लगातार हो रही हल्की बारिश के बावजूद तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

वहीं, अधिकतम तापमान भी बढ़कर 33.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो लगभग सामान्य है। कोलकाता (Kolkata) के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मुर्शिदाबाद सहित राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 26 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

जिसकी वजह से दिनभर उमस भरी गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है। इसकी वजह यह भी है कि आसमान में बादल छाए हुए हैं और गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं। इधर पिछले दो दिनों से शाम को कोलकाता के साथ ही दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में बारिश हो रही है।

इसके कारण मौसम में नमी बनी हुई है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी इसी तरह का मौसम है। फिलहाल रविवार तक हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। उसके बाद तापमान में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू होगा, जिससे भीषण गर्मी भी पड़ेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *