dilip-mamata

ममता बनर्जी पर अपमाजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे दिलीप घोष, एफआईआर दर्ज

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के उम्मीदवार दिलीप घोष के खिलाफ दुर्गापुर में एक और एफआईआर दर्ज की गई है।

यह घटनाक्रम घोष द्वारा बुधवार को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने के कुछ घंटों बाद सामने आया। इधर चुनाव आयोग ने दिलीप घोष को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 29 मार्च तक जवाब देने को कहा है। इस मामले में पार्टी ने भी घोष से जवाब मांगा है।

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर टिप्पणी करते हुए कहा था, ‘जब दीदी गोवा जाती हैं, तो वह गोवा की बेटी बन जाती हैं, त्रिपुरा में, वह कहती हैं कि मैं त्रिपुरा… तय करें कि आपका पिता कौन है। ये ठीक बात नहीं है’।

दिलीप घोष की टिप्पणी 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के चुनावी नारे ‘बांग्ला निजेर मेयेकेई चाये’ (बंगाल को अपनी बेटी चाहिए) के संदर्भ में थी। तृणमूल कांग्रेस ने दिलीप घोष की टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी।

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता की टिप्पणी को अपमानजनक करार दिया और प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना।

किसी उम्मीदवार, नेता या पार्टी प्रमुख के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आएगा। भाजपा ने भी ममता बनर्जी के खिलाफ दिलीप घोष की टिप्पणियों को गैर-जरूरी और आप​त्तिजनक बताते हुए उन्हें नोटिस जारी किया और जवाब मांगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *