उत्तर बंगाल को अलग करने के लिए हो रही हथियारों की तस्करी : ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि  उत्तर बंगाल को राज्य से अलग करने के लिए बिहार व अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार से आग्नेयास्त्रों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस उद्देश्य के लिए अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) के वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने इस तरह के प्रयासों को रोकने के लिए जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये। बनर्जी ने अधिकारियों से कड़ी निगाह रखने को भी कहा क्योंकि कुछ लोगों की साजिश दिसंबर से राज्य में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की है।

ममता बनर्जी ने अधिकारियों को दंगे भड़काने की कोशिश को लेकर आगाह किया है। ममता ने राणाघाट में कहा कि उत्तर बंगाल को अलग करने के लिए सीमा पार से हथियारों की तस्करी की जा रही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नजर रखें क्योंकि दिसंबर से कुछ लोग बंगाल में सांप्रदायिक दंगा भड़काने की योजना रहे हैं।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इससे पहले बुधवार को भाजपा पर आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों से पहले चुनावी बांड के जरिए करोड़ों रुपये हासिल कर रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि बीजेपी सत्ता में नहीं लौट पाएगी क्योंकि 2019 में हुए पिछले लोकसभा चुनावों के बाद से देश में राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दों को उठा रही है। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि हम एक मानवीय सरकार हैं और हमें एक राक्षस जैसी सरकार से लड़ना होगा। अगर आप लोग इसे नहीं समझेंगे तो कौन समझेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *