हम एनआरसी लागू नहीं करने देंगेः ममता

मालदा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं आपसे वादा करती हूं, हम राष्ट्रीय नागरिक रजिष्टर (एनआरसी) लागू नहीं करेंगे और न ही करने देंगे। बनर्जी ने  मालदा में प्रशासनिक बैठक में बोलते हुए एनआरसी के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया और स्पष्ट किया कि एनआरसी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ध्रुवीकरण की राजनीति को इस राज्य में बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने राज्य के लोगों से मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘एनआरसी लागू करने की भाजपा की हरकत जारी है।’ उन्होंने कहा, “उनका नया पत्र बताता है कि जिनके पास सभी सूचीबद्ध आईडी प्रमाण नहीं हैं, उन्हें ‘विदेशी’ घोषित किया जाएगा और वोट देने का आपका अधिकार से बेदखल कर दिया जाएगा।”

बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा आयोजित ‘तृणमूल नाबा ज्वार’ में भी शामिल हुईं। उन्होंने कहा, “मैं इस अभियान का समर्थन करने वाली भारी भीड़ से चकित हूं। आम लोगों के सहज रवैये को देखकर मैं अपने शुरुआती राजनीतिक जीवन की यादों में बह गयी हूं। मैं आप सभी को विनम्र हृदय से नमन करती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *