‘हमें नहीं पता कैसे हुई पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या’, तालिबान ने कहा- संगठन का इसमें कोई रोल नहीं

नयी दिल्ली :अफगानिस्तान के कंधार में भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या को लेकर तालिबान का बयान सामने आया है। तालिबान ने कहा है कि संगठन का इसमें कोई रोल नहीं है। तालिबान ने कहा है कि उन्हें नहीं मालूम है कि भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या कैसे हुई है। संगठन ने पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार की मौत पर खेद व्यक्त किया है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि किसकी फायरिंग के चलते पत्रकार की मौत हुई है। हम नहीं जानते हैं कि उनकी मृत्यु कैसे हुई है। तालिबान प्रवक्ता ने कहा, ‘युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाले किसी भी पत्रकार को हमें सूचित करना चाहिए। हम उस व्यक्ति विशेष की उचित देखभाल करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी के निधन पर हमें खेद है। हमें खेद है कि पत्रकार हमें सूचित किए बिना युद्ध क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं।’

आपको बता दें, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए फोटो पत्रकार के रूप में काम करने वाले दानिश सिद्दीकी की शुक्रवार को हत्या कर दी गई, जब वह पाकिस्तान के करीब एक बॉर्डर क्रासिंग पर अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच हो रही झड़प को कवर कर रहे थे। मारे गए पत्रकार का शव शुक्रवार शाम करीब 5 बजे रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *