#Bengal : फिर से दिल्ली चले राज्यपाल जगदीप धनखड़

कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक बार फिर से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। वह शनिवार सुबह राजधानी के लिए रवाना हुए। अचानक, उनके दिल्ली दौरे को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। गौरतलब हो कि धनखड़ पिछले महीने दिल्ली गए थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस बात को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर एक महीने के अंदर उन्हें अचानक दिल्ली क्यों बुलाया गया।

जगदीप धनखड़ शनिवार सुबह 10.46 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पहले वह जब भी दिल्ली आते थे तो अपना ‘उद्देश्य’ ट्वीट करते थे। उन्होंने पिछले महीने दिल्ली रवाना होने से पहले ट्विटर पर विवरण भी लिखा था। गौरतलब है कि आज के दिल्ली दौरे को लेकर धनखड़ के ट्विटर हैंडल का कोई जिक्र नहीं है। इसके विपरीत उनका प्रोफाइल कलकत्ता छोड़ने से पहले गीता के शब्दों से भरा है।

धनखड़ के ट्वीट में आज भगवत गीता की लाइनें’ देखने को मिली। राज्यपाल ने लिखा, ‘काम करते रहो, फल की उम्मीद मत करो।’ गीता के इस वाक्यांश के पीछे क्या संदेश छिपा है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। हालांकि, राज्यपाल का इस तरह से दिल्ली जाना वर्तमान स्थिति को देखते हुए निस्संदेह महत्वपूर्ण है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में राज्यपाल के ट्वीट में ममता बनर्जी की सरकार या पुलिस प्रशासन के बारे में कोई निंदा करने वाला पोस्ट नहीं सामने आया। उधर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट ने बंगाल की राजनीति में खलबली मचा कर रखी है। इस बीच राज्यपाल का दिल्ली रवाना होना स्वाभाविक रूप से, अटकलें बढ़ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *