मोहम्मद शमी को थोड़ी चुनौती देना चाहता था : रोहित शर्मा

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द गाबा में सोमवार को भारत के पहले अभ्यास मैच के अंतिम ओवर में मेहमान टीम को बचाव के लिए 11 रन चाहिए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गेंद देकर सरप्राइज किया, जिन्होंने तब तक मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। शमी ने जुलाई के बाद पहली बार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 में चूकने के बाद, उस ओवर में तीन विकेट लिए, जहां ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार विकेट गंवाए, जिससे भारत ने छह रन से मैच जीत लिया।

भारत को इससे ज्यादा खुशी इस बात से होगी कि शमी ने आखिरी दो गेंदों पर जोश इंगलिस और केन रिचर्डसन को आउट करने के लिए यॉर्कर का इस्तेमाल किया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हमेशा वही योजना थी जो आपने देखा कि उन्होंने क्या किया। ईमानदारी से कहूं, वह लंबे समय के बाद वापस आए हैं। इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। शुरूआत से ही यह योजना थी। वह काफी बेहतर गेंदबाज हैं।

हम जानते हैं कि नई गेंद से वह कितना घातक हो सकते हैं। हम बस उन्हें थोड़ी चुनौती देना चाहते थे। पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने पर भारत ने चुनौतीपूर्ण 186/7 का स्कोर खड़ा किया। केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक भारत के लिए द गाबा में एक अच्छी पिच पर अच्छा स्कोर बनाने के मुख्य कारक थे। लेकिन रोहित को लगा कि आखिरी पांच ओवर में तीन विकेट गंवाना सही नहीं था।

“मैंने सोचा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। अंत में, हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि सेट बल्लेबाज लंबे समय तक और अंत तक बल्लेबाजी करे, जो कुछ हद तक सूर्या ने किया। कुल मिलाकर, यह एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास था।”

द गाबा में बड़ी बाउंड्री होने के कारण, रोहित ने महसूस किया कि भारत के लिए इस तरह के आयामों के साथ बल्लेबाजी करना एक अच्छा अभ्यास है, जिसका सामना वे टी20 विश्व कप में नियमित रूप से करेंगे। रोहित ने यह भी कहा कि भारत भविष्य के मैचों में और सुधार करेगा, क्योंकि बुधवार को उसी स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *