एशिया कप में खिलाड़ियों को अच्छी टीमों के खिलाफ दबाव में बल्लेबाजी करते देखना चाहता हूं: रोहित शर्मा

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि विश्व कप के स्थानों को देखते हुए कुछ खिलाड़ियों पर एशिया कप में प्रदर्शन करने का दबाव होगा। एशिया कप 30 अगस्त को शुरू होगा, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान की मेजबानी में होंगे और भारत के सभी मैच और कुल नौ मैच एमराल्ड आइल में हो रहे हैं। रोहित शर्मा नहीं चाहते कि भारतीय टीम, विशेषकर बल्लेबाजी, व्यक्तिगत प्रदर्शन पर अत्यधिक निर्भर रहे।

इसके लिए वह देखना चाहते हैं कि अगले एशिया कप के दौरान खिलाड़ी मैच के दबाव पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। आईसीसी के अनुसार, गुरूवार को यहां ला लीगा कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से रोहित ने कहा, हम देखेंगे, हम जीतना चाहते हैं लेकिन साथ ही, कई सवाल भी हैं जिनका हमें जवाब चाहिए। लेकिन एशिया कप में, मैं कुछ खिलाड़ियों को अच्छी टीमों के खिलाफ दबाव में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, मैं अभी भी उन चीजों को देखना चाहता हूं, इसलिए हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है, लेकिन सिर्फ एक या दो नामों के बजाय बहुत सारे नाम रखना हमेशा अच्छा होता है। मुझे उम्मीद है कि वे समय के साथ फिट हो जाएंगे – सबसे पहले तो यही है सबसे महत्वपूर्ण है। रोहित ने आगे कहा कि प्रतियोगिता के लिए उनके सहित किसी का भी स्वत: चयन नहीं होता है और एशिया कप के लिए चयनकर्ताओं की बैठक कुछ दिनों में होगी।

उन्होंने कहा, हमें वहां बहुत सारे नाम मिले हैं। हम देखेंगे कि विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए सही संयोजन क्या है, लेकिन उससे पहले हमारे पास एशिया कप है। रोहित का मानना है कि अगला एशिया कप भारतीय टीम के लिए एक और जबरदस्त चुनौती होगी, क्योंकि वे सीखेंगे कि बल्लेबाजी लाइनअप और टीम संयोजन के मामले में उनके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।

उन्होंने कहा, “कोई भी स्वचालित चयन नहीं है, यहां तक कि मैं भी नहीं हूं। हमारे पास यह चीज़ है जहां किसी को भी स्थान की गारंटी नहीं है। हम यह नहीं कह सकते कि ‘आप ही सब कुछ हैं’ या ऐसी ही कुछ बातें। हां, कुछ खिलाड़ियों को पता है कि वे खेलने जा रहे हैं लेकिन इस समय, वेस्टइंडीज में तीन वनडे खेलना कुछ लोगों पर नजर डालने का अच्छा मौका था। एशिया कप में हमें फिर से अच्छे विरोधियों का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *